कक्षा 1 से 8 तक निशुल्क मिलने वाली किताबे अभी तक नही मिल पाई …….बिना किताब कैसे हो पढ़ाई : रजवन्त डहीनवाल

सरकारी स्कूलों की व्यवस्था सुधारने में विफल हुई सरकार:
महँगाई, बिगड़ती कानून व्यवस्था की जिम्मेदार सरकार:

रेवाड़ी – इनेलो प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल ने प्रेस नोट जारी करते है कहा कि आज की गठबंधन सरकार शिक्षा, चिकित्सा बेरोजगारो पर कोई ध्यान नही दे रही। जिसकी वजह से  आज प्रदेश की जनता पग पग पर बीजेपी जेजेपी गठबंधन सरकार को कोसती है ।  आज प्रदेश के सरकारी स्कूलों की हालात में किसी प्रकार का सुधार करने में पूरी तरह से हरियाणा की गठबंधन सरकार विफल रही हैं। एक तरफ 40000 हज़ार के लगभग शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं,  जिसकी वजह से सरकारी स्कूलों में जाने वाले छात्र छात्राओं की पढ़ाई में व्यवधान पड़ रहा है। 

आज की हालात ये की स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक निशुल्क मिलने वाली किताबे भी अभी तक नही मिल पाई है फिर  उन विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करना बेमानी से लगता हैं।  इसका  मतलब ये साफ है कि सरकार गरीबो  के बच्चों को बेहतर शिक्षा नही देना चाहती । वैश्विक महामारी कोरोना काल मे भी बिना किताबों के उन विद्यार्थियों ने कैसी पढ़ाई की होगी और उन  अध्यापकों ने बच्चों को कैसे पढ़ाया होगा। ये सोचने का विषय है। गठबंधन सरकार का सरकारी स्कूलों पर बिल्कुल ध्यान नही देने के कारण ही आज मजबूरी वश  जनता को अपने बच्चों के निजी स्कूलों में पढ़ाने के लिए भेजना पड़ रहा है और अपने खून पसीने की कमाई को निजी स्कूलों की भारी भरकम फीस पर लुटाना पड़ रहा है। 

बिल्कुल ये ही हालात सरकारी अस्पतालों में है  डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ सहित जहाँ सुविधाओं के अभाव  में निजी अस्पतालों में इलाज करवाना जनता की बड़ी मजबूरी बनी हुई हैं। बेकाबू मंहगाई से जनता परेशान हैं। गृहणियों की रसोई का बजट बिगड़ा पड़ा हैं भ्रष्टाचार चरम पर है, कानून व्यवस्था का दिवालिया पिता हुआ है। सरेआम लूट, हत्या गोलीकांड हो रहे हैं इसके बावजूद बीजेपी नेताओं के मँहगाई, बेरोजगारी, चिकित्सा, शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के प्रयास बिल्कुल नही किये जा रहे बल्कि देश प्रदेश में भाईचारे को खराब करने व धार्मिक सम्प्रदाय की लड़ाई में जनता को उलझाया हुआ है।

  इनेलो प्रवक्ता रजवन्त डहीनवाल ने कहा की बीजेपी जेजेपी सरकार सिर्फ राजनीति करती है जनता की समस्या से कोई लेना देना नही अब जनता ने मन बना लिया है जो प्रदेश में होने वाले निकाय चुनावो में बीजेपी जेजेपी गठबंधन को सबक सिखाने का काम करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!