विगत 9 सालों से सैनिक स्कूल गोठडा-पाली रेवाड़ी में एक अस्थायी भवन में चल रहा है व विगत 9 साल बाद भी सैनिक स्कूल गोठडा-पाली में बन रहा भवन पूरा होने का नाम नही ले रहा है।

26 मई 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने हरियाणा भाजपा खट्टर सरकार व उसके प्रशासन से सार्वजनिक रूप से पूछा के सरकार के वादे अनुसार इस शिक्षा सत्र में सैनिक स्कूल रेवाडी को गोठडा-पाली में स्थायी भवन मिल पायेगा या नही? विद्रोही ने कहा कि विगत 9 सालों से सैनिक स्कूल गोठडा-पाली रेवाड़ी में एक अस्थायी भवन में चल रहा है व विगत 9 साल बाद भी सैनिक स्कूल गोठडा-पाली में बन रहा भवन पूरा होने का नाम नही ले रहा है। गोठडा-पाली में बन रहे इस भवन निर्माण के प्रथम चरण का काम अक्टूबर 2014 में सत्ता छोडने से पहले कांग्रेस सरकार ने लगभग पूरा कर दिया था लेकिन चार चरणों में बनने वाले इस भवन के तीन चरण भाजपा खट्टर सरकार विगत 8 सालों में आज तक पूरा नही कर पाई है। सरकार की उपेक्षा के कारण कांग्रेस जमाने में बने प्रथम चरण के भवन भी बिना देखभाल जर्जर हो चुके है। 

विद्रोही ने कहा कि विगत पांच साल से भाजपा सरकार व उसका प्रशासन हर साल इस भवन के निर्माण कार्य को पूरा करके सैनिक स्कूल को स्थायी भवन में शिफ्ट करने का दावा ठोकता है पर विगत पांच साल से उक्त दावा केवल हवाई जुमला साबित होता आ रहा है और फिर एक नई तारीख दे दी जाती हैै। वर्ष 2022 के प्रारंभ में सरकार, प्रशासन व क्षेत्र के भाजपा सांसद, विधायकों ने दावा किया था कि इस वर्ष का नया शिक्षा सत्र गोठडा-पाली के नये भवन में शुरू होगा। लेकिन शिक्षा सत्र तो शुरू हो चुका है पर इसे अस्थायी भवन से स्थायी भवन गोठडा-पाली सैनिक में शिफ्ट करने का दूर-दूर तक कोई आसार नजर नही आ रहा। विद्रोही ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खटटर व गुरूग्राम से सांसद केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह से सवाल किया कि आखिरकार गोठडा-पाली सैनिक स्कूल के भवन निर्माण में अड़चन क्या है? मुख्यमंत्री तो बार-बार जुमला उछालते है कि विकास कार्यो के लिए सरकार के पास बजट की कोई कमी नही है और किसी भी क्षेत्र से विकास कार्यो में भेदभाव नही हो रहा। सवाल उठता है कि जब विकास कार्यो के लिए बजट की कमी नही, कहीं भी भेदभावपूर्ण सौतेला व्यवहार हो नही रहा तो इस सैनिक स्कूल के भवन का निर्माण 8 साल से पूरा क्यों नही हो रहा? विद्रोहीे ने कहा कि जमीनी धरातल की वास्तविकता तो यही बताती है कि अहीरवाल के साथ विकास कार्यो में खुला भेदभाव हो रहा है और अहीरवाल के विकास प्रोजेक्टों के लिए पर्याप्त बजट राशि देने की बात आती है तो खट्टर साहब के पास बजट देने के लिए पैसा नही होता। खट्टर जी जवाब दे कि यह सौतेला व्यवहार दक्षिणी हरियाणा के साथ ही क्यों हो रहा है?

error: Content is protected !!