लोकरी में शहीद नरेश कुमार और शहीद ओम प्रकाश की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए.
इसी मौके पर शहीद परिवार की वीरांगना महिलाओं का किया गया सम्मान.
29 मई को गुरुग्राम में सीएम की प्रस्तावित प्रगति रैली के लिए दिया निमंत्रण

फतह सिंह उजाला

पटौदी । मंगलवार को पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता क्षेत्र के गांव लोेकरी में पहुंचे। यहां पहुंच कर शहीदों को नमन करते हुए वीरांगनाओं का सम्मान किया गया । इस मौके पर उनके साथ में जिला पार्षद भूपेंद्र पड़ासोली, सरपंच धर्मपाल, विक्रम ठेकेदार , कृष्ण यादव माजरा, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी पहलवान छिल्लर, विद्यानंद सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे ।

मंगलवार को पटौदी क्षेत्र के गांव लोकरी के निवासी शहीद लांस नायक नरेश कुमार की नवमी पुण्यतिथि के मौके पर शहीद स्मारक पर शहीदों का सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस मौके पर एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा शहीद होने वाला या फिर अपनी शहादत देने वाला किसी धर्म वर्ग संप्रदाय या विशेष समुदाय का ना होकर देश का शहीद होता है । पटौदी क्षेत्र में ही 3 दर्जन से अधिक विभिन्न सुरक्षा बलों में कार्य करने वाले जांबाज समाज और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए अपना सर्वाेच्च बलिदान दे चुके हैं । हम सभी का दायित्व बनता है कि शहीदों का सम्मान किया जाए । इतना ही नहीं शहीद परिवारों के सदस्यों विशेष रुप से शहीद परिवारों की महिलाओं का जितना भी अधिक सम्मान किया जाए, वह उतना ही कम है ।

उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान भी आजादी के बाद के इतिहास में सबसे कम उम्र में शहीद होने वाला बिजेंद्र कुमार पटौदी क्षेत्र के ही गांव का युवक है । पौने 18 वर्ष की आयु में कारगिल युद्ध के दौरान दुश्मन देश पाकिस्तान की सेना के साथ जंग करते हुए अल्पायु में अपना सर्वाेच्च बलिदान देकर युवा वर्ग को राष्ट्र रक्षा और राष्ट्रभक्ति सहित समर्पण का संदेश देने का काम भी किया गया। इसी मौके पर उन्होंने हरियाणा पुलिस के शहीद एएसआई ओमप्रकाश की प्रतिमा पर भी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके बलिदान को प्रेरणादाई बताया । उन्होंने कहा कि आज हम सभी जांबाज शहीदों के सर्वाेच्च बलिदान के कारण ही खुली हवा में सांस ले रहे हैं । हम सभी का दायित्व बनता है कि शहीदों के विषय में युवा वर्ग को अधिक से अधिक जानकारी देकर राष्ट्र सेवा और राष्ट्रभक्ति के लिए प्रेरित करें । इसी मौके पर शहीद परिवार की महिलाओं और वीरांगनाओं को नमन करते हुए उनका सम्मान भी किया गया।

मंगलवार को एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता पटौदी क्षेत्र के ही गांव दरापुर सहित अन्य गांवों में भी भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों के यहां पहुंचे । इस मौके पर उन्होंने समर्थकों सहित कार्यकर्ताओं का आह्वान किया आगामी 29 मई संडे को गुरुग्राम में सीएम मनोहर लाल खट्टर की हरियाणा प्रगति रैली में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे । इसी रैली के संदर्भ में उन्होंने अपने मानेसर आवास पर भी मंगलवार को सुबह के समय कार्यकर्ताओं के साथ में सीएम की रैली को यादगार और सफल बनाने के लिए विचार विमर्श करते हुए सभी को अलग-अलग जिम्मेदारियां भी सौंपी । इस मौके पर सरपंच सुंदर लाल यादव, पार्षद अजीत , पूर्व सरपंच ओम प्रकाश, सत्यदेव सरपंच कासन , नरसिंह चौहान, विनोद चौहान एडवोकेट, विजय पाल सरपंच नाहरपुर , प्रदीप सरपंच नोरंगपुर, दयाराम, रामचद्र भारद्वाज,  हरिकिशन नखरोला सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे । सीएम की रैली के दृष्टिगत आगामी 26 मई को मानेसर मंडल व मोर्चा की बैठक बुलाई गई है । इसके अलावा 27 मई को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पटौदी में पटौदी और हेलीमंडी मंडल के पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ताओं की भी बैठक बुलाई गई है । इस बैठक में सीएम की हरियाणा प्रगति रैली मैं अधिक से अधिक हिस्सेदारी निभाने के लिए जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी।

error: Content is protected !!