अनाधिकृत निर्माणों पर लगातार चल रहा निगम का पीला पंजा

– जोन-4 के भोंडसी क्षेत्र स्थित श्याम कुंज में 5 अनाधिकृत निर्माणाधीन भवनों सहित डीपीसी स्तर के 11 निर्माणों को तोड़ा गया

गुरूग्राम, 13 मई। नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ निगम का पीला पंजा लगातार चल रहा है। अलग-अलग क्षेत्रों में इनफोर्समैंट टीमें कार्रवाई कर रही हैं।

इसी कड़ी में शुक्रवार को जोन-4 क्षेत्र में सहायक अभियंता आर के मोंगिया व कनिष्ठ अभियंता रामपाल मान की टीम पुलिस बल एवं जेसीबी लेकर भोंडसी स्थित श्याम कुंज में पहुंची। टीम ने यहां पर 5 अनाधिकृत निर्माणाधीन भवनों तथा डीपीसी स्तर के 11 निर्माणों को तोडऩे की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा चारों जोनों में अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कब्जों, अतिक्रमण तथा अवैध कॉलोनाईजेशन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया हुआ है। इन टीमों का इंचार्ज सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों को बनाया हुआ है तथा उन्हें ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी भी दी हुई है। इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!