-विधायक सुधीर सिंगला ने अधिकारियों को जनसमस्याएं निपटाने के दिए आदेश
-विधायक आपके द्वार कार्यक्रम की पहले दिन वार्ड-34 से शुरुआत
-गुरुग्राम विस में वार्ड अनुसार हर गुरुवार को होगा विधायक आपके द्वार कार्यक्रम

गुरुग्राम, 12 मई। गुरुवार से गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला के विधायक आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत हुई। पहले दिन वार्ड-34 में विधायक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार लगाया। इस दौरान कुल 38 शिकायतें लोगों द्वारा विधायक के समक्ष रखी गई, जिनमें से उन्होंने 29 शिकायतों का मौके पर ही समाधान करके निपटारा दिया। यह कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की श्रृंखला में आयोजित किया गया। अब हर गुरुवार को अलग-अलग क्षेत्रों में विधायक आपके द्वार कार्यक्रम होगा।

डीएलएफ फेज-1 के ब्लॉक-एफ स्थित सामुदायिक भवन में गुरुवार को विधायक आपके द्वार कार्यक्रम नाम से जनता दरबार आयोजित किया गया। इस दौरान डीएलफ फेज एक, दो, चार व पांच, सुशांत लोक, सेक्टर 26 व 27 से आए लोगों ने विधायक सुधीर सिंगला के समक्ष व्यक्तिगत व सार्वजनिक समस्याएं रखी।

इस दौरान श्री सिंगला ने कहा कि गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का समाधान करना उनकी प्राथमिकता है, जिसके लिए हर संभव प्रयास हो रहा है। उन्होंने बताया कि आज जनता दरबार में आए लोगों द्वारा मुख्य रूप से उनके समक्ष बिजली, पानी, सड़क व सुरक्षा सहित ट्रैफिक से जुड़ी करीब 38 शिकायतें रखी गयी थी, जिनमें से 29 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। बाकी नौ शिकायतकर्ताओं से उनकी शिकायतें लिखित में मांगी गई हैं, ताकि उनके समाधान के लिए संबधित विभागों को भेजा जा सके। इस दौरान उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि समस्याओं के जल्द निस्तारण के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

विधायक ने कहा कि आज प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में विकास परियोजनाओं को धरातल पर क्रियान्वित करने में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में पिछले सात सालों में आमजन व सरकार के बीच सीधा संवाद स्थापित करने के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। जिसमें आमजन की शिकायतों को सुनने के लिए प्रत्येक जिले में सीएम विंडो की स्थापना की गई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विभिन्न विकास योजनाओं पर काम चल रहा है। इनका लाभ जनता को तभी मिल सकता है, जब कार्य गुणवत्तापरक और समयबद्ध रुप से हों। इस दौरान उन्होंने जनता दरबार में उपस्थित विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे सारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताएं और उनका लाभ भी जनता तक पहुंचाएं।

प्रारंभिक स्तर पर समस्याएं सुलझाने के हैं प्रयास
विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि उनका प्रयास है कि आमजन की छोटी-छोटी समस्याओं का निपटारा प्रारंभिक स्तर पर ही करें। इसी उद्देश्य के साथ उन्होंने निर्णय लिया है कि गुरुग्राम विधानसभा के अंतर्गत आने वाले नगर निगम वार्डों में प्रत्येक गुरुवार को विधायक आपके द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि कोई नागरिक अन्य दिनों में अपनी फरियाद लेकर आना चाहे तो वे प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच शमां रेस्टोरेंट के सामने स्थित उनके कार्यालय में जन समस्याओं की सुनवाई करते हैं।

दरबार में ये सब रहे उपस्थित
इस अवसर पर वार्ड-34 की पार्षद रमा रानी राठी, बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव, जोन-2 के संयुक्त आयुक्त संजीव सिंगला, एमसीजी से एक्सईएन गोपाल कलावत, हॉर्टिकल्चर से एक्सईएन देवेंद्र भड़ाना, डीएचबीवीएन से एक्सईएन कुलदीप मेहरा, एसडीओ प्रेम सिंह, जोन-1 से एसडीओ नकीम हुसैन, एसडीओ नरेंद्र पंवार, डीएचबीवीएन जोन-2 से एसडीओ मोहम्मद अली, डीएचबीवीएन से जेई अशोक सैनी, डीएलएफ फेज-1 थाना प्रभारी दिनेश, शिक्षा विभाग से अमरीश, एसडीएम अभिनव दुआ, एमसीजी से जेई हिमांशु राव, जीएमसीबीएल से अरुण शर्मा आदि अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!