गोठडा-पाली सैनिक स्कूल के भवन निर्माण को भाजपा खट्टर सरकार विगत साढ़े सात सालों में भी आज तक पूरा नहर कर पाई : विद्रोही

12 मई 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने कहा कि हरियाणा भाजपा खट्टर सरकार अहीरवाल-दक्षिणी हरियाणा की कितनी विरोधी है, इसका जीता जागता प्रमाण गोठडा-पाली सैनिक स्कूल के भवन निर्माण कार्य है। विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस राज में 2014 में अधूरा रहे गोठडा-पाली सैनिक स्कूल के भवन निर्माण को भाजपा खट्टर सरकार विगत साढ़े सात सालों में भी आज तक पूरा नहर कर पाई है और अभी तक इस सैनिक स्कूल प्रोजेक्ट के निर्माण का 50 प्रतिशत कार्य ही पूरा हुआ है। यदि लगातार भवन निर्माण कार्य भी चला तो भी इस प्रोजेक्ट के निर्माण में अभी दो साल और लगेंगे। रेवाडी में एक अस्थाई भवन में चले रहे सैनिक स्कूल को गोठडा-पाली के स्थायी भवन में इस वर्ष जुलाई में शिफ्ट करने का भाजपा खट्टर सरकार व उसके प्रशासन का दावा पूर्व की तरह ही किये गए दावों की तरह हवा-हवाई निकलना तय है। 

विद्रोही ने कहा कि विगत चार सालों से मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से लेकर केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह, मंत्री, विधायक व प्रशासन रेवाडी के अस्थायी भवन से गोठडा-पाली के स्थायी भवन में इस सैनिक स्कूल को शिफ्ट करने की तारीख पर तारीख देते आ रहे है, पर स्कूल को शिफ्ट करने की वह तारीख आज तक तो आई नही और कब आएगी, यह भी कोई नही जानता। सैनिक स्कूल के प्रति भाजपा खट्टर सरकार का यह उपेक्षापूर्ण रवैया तो विकास कार्यो व अहीरवाल क्षेत्र के प्रति भेदभावपूर्ण नीति की मात्र एक बानगी है। कटु सत्य यह है कि अहीरवाल का हर विकास प्रोजेक्ट उपेक्षा व भेदभाव के कारण आधे-अधूरे पड़े है।

विद्रोही ने कहा कि गोठडा-पाली सैनिक स्कूल के भवन निर्माण चार फेज में होना था जिसमें सबसे बडा पहला फेज प्रशासनिक ब्लॉक व 25 रिहायशी निर्माण अक्टूबर 2013 में कांग्रेस सरकार ने पूरा कर दिया था और दूसरे फेज का कार्य भी शुरू कर दिया  था लेकिन अक्टूबर 2014 में सत्ता बदली और कांग्रेस की जगह भाजपा सरकार बनी और भाजपा सरकार बनते ही गोठडा-पाली सैनिक स्कूल का भवन प्रोजेक्ट लगभग ठप हो गया। तीन साल तक लोगों की भारी मांग के बाद निर्माण कार्य शुरू तो हुआ पर फंडो के अभाव में निर्माण कार्य कभी चलता रहा, कभी रूकता रहा जो पूरा होने का नाम ही नही ले रहा है। दूसरे फेज का ब्वायज होस्टल, मैस, चारदिवारी, रोड़, पार्किंग का 85 प्रतिशत काम 2021-22 में पूरा हुआ और उसमें भी अभी 15 प्रतिशत काम पूरा होना है जबकि तीसरे फेज के निर्माण होनेे वाली स्कूल बिल्डिंग, हॉल, शापिंग कॉम्पलैक्स, गेस्ट हाऊस, मल्टी पर्पज स्पोर्टस हॉल व चौथे फेज के गल्र्स होस्टल, प्रिंसीपल आवास, स्टाफ मल्टी स्टोरी बिल्डिंग पर अभी तक काम भी शुरू नही हुआ है।

विद्रोही ने कहा कि यह काम कब शुरू होगा, राम ही जाने। भाजपा खट्टर सरकार ने गोठडा-पाली सैनिक स्कूल भवन निर्माण प्रोजेक्ट को बीरबल की खिचडी बना दिया है जो बनने का नाम ही नही ले रही है। भाजपा खट्टर सरकार का यह उपेक्षापूर्ण व भेदभावपूर्ण रवैया तो तब है जब दो लोकसभा व दो विधानसभा आम चुनावों में अहीरवाल की जनता ने भाजपा को एकतरफा समर्थन दिया हैै। विद्रोहीे ने कहा कि सैनिक स्कूल भवन निर्माण के प्रति भाजपा के निर्वाचित सांसद-विधायकों की आश्चर्यजनक चुप्पी और भी खेदजनक है। 

error: Content is protected !!