एनआरआई महिला की शिकायत पर गृह मंत्री बोले : ‘अनिल विज के होते डरने की जरुरत नहीं, शिकायत पर कड़ी कार्रवाई होगी’

बुधवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए

अम्बाला, 11 मई – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने बुधवार अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना और कार्रवाई के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

डिफेंस कालोनी से आई एनआरआई महिला ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए स्वयं को उनसे खतरा बताया। गृह मंत्री ने मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए कहा कि ‘अनिल विज के होते डरने की जरुरत नहीं, शिकायत पर कड़ी कार्रवाई होगी’। इस मामले में गृह मंत्री ने एसपी अम्बाला को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। महिला ने बताया कि उसके पति एवं अन्य ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज है मगर ससुराल पक्ष द्वारा उसे बार-बार धमकियां दी जा रही है। इसी तरह नूंह से आए व्यक्ति ने अपने बेटे की हत्या मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने की शिकायत गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष की। उसने मामले की जांच अन्य जिले से कराने की मांग गृह मंत्री के समक्ष रखी, इसपर गृह मंत्री ने आईजी रेवाड़ी को मामले की जांच के आदेश दिए।

लोन रिकवरी के नाम पर प्रताड़ित करने की शिकायत

सुंदर नगर निवासी महिला ने गृह मंत्री के समक्ष बैंक स्टाफ पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए। महिला ने बताया कि उसने कुछ समय पूर्व 96 हजार रुपए का लोन लिया था और लोन की 1.04 लाख रुपए राशि वापस कर दी थी। मगर बैंक स्टाफ द्वारा अब भी उसे इस मामले को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा है। गृह मंत्री विज ने मामले में एसपी अम्बाला को जांच के निर्देश दिए। पंजोखरा से आए व्यक्ति ने जमीनी मामले में दूसरे पक्ष पर दखलंदाजी करने के आरोप लगाए जिसपर एसपी को मामले की जांच के निर्देश दिए गए। इसी तरह, तोपखाना निवासी महिला ने कुछ लोगों द्वारा उसे नजायज तंग करने एवं तंज कसने के आरोप लगाए, बलाना निवासी व्यक्ति ने स्वयं पर झूठा मुकद्दमा दर्ज होने की शिकायत दी जिसपर गृह मंत्री ने एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

पदक जीतकर लौटे खिलाड़ियों को गृह मंत्री विज ने बधाई दी

इंडिया यूनिवर्सिटी गेम में कराटे खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन कर कई पदक जीते। बुधवार को टीम के कोच हेमंत शर्मा के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने गृह मंत्री से मुलाकात की, गृह मंत्री ने खिलाड़ियों को पदक जीतने पर बधाई दी और भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। कोच हेमंत ने बताया कि स्पर्धा में खिलाड़ी कविता व दीया ने स्वर्ण पदक जीते, करण सिंह ने रजत जीता।

You May Have Missed

error: Content is protected !!