दाख़िले से वंचित बेटियों ने मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री का पुतला फूंका……

40 से अधिक दिनों बाद भी दाखिला नहीं होने पर बेटियों का टूटा सभ्र का बांध,मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री का पुतला फूंक माँगा इस्तीफा।

रेवाड़ी – बीते 40 से अधिक दिनों से घर पर बैठी शिक्षा नियम 134ए की वंचित बेटियों के दाखिले नहीं होने, सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने वाले बच्चों के लिए T.C. की अनिवार्यता को खत्म करने, नियम 134ए के इस साल के आवेदन फॉर्म जल्द निकालने व 134ए के तहत पहले से पढ़ रहे बच्चों से फीस व आय प्रमाण पत्र आदि माँगकर पैरेंट्स को परेशान करने पर रोक लगाने को लेकर आज पीड़ित पैरेंट्स ने जिला शिक्षा विभाग के कार्यालय के बाहर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय शर्मा की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन किया।

शिक्षा नियम 134ए की अभी तक दाख़िले से वंचित बेटियों ने मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री का पुतला फूंका और उनकी उदासीन कार्यशैली के लिए इस्तीफा भी माँगा। विरोध प्रदर्शन करते हुए अभिभावकों ने मुख्यमंत्री मुर्दाबाद, शिक्षामंत्री मुर्दाबाद, शिक्षा का अधिकार लेकर रहेंगे के जोरदार नारे भी लगाये। और सरकार से जल्द उनकी माँगो को पूरा करने की माँग की और माँगे जल्द पूरी नहीं होने पर विरोध प्रदर्शन को और तेज करने की चेतावनी भी दी।

इस विरोध प्रदर्शन को समर्थन करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के दक्षिण हरियाणा के प्रवक्ता एडवोकेट मुकेश शर्मा,जिला कोषाध्यक्ष शंकर ग्रोवर, धर्मपाल यादव कोसली,रामवतार सीकरीवाल,गोपाल शर्मा ने बेटियों को उनका हक दिलाने में भरपूर सहयोग देने का आश्वासन दिया। और कहा कि शिक्षा माफियाओं के खिलाफ जंग जारी रखेंगे।

इस मौके पर सुनीता, संतोष, सुनील सैनी, माया सैनी, सोनिया वर्मा,शान्ति सैनी, मूर्ति सैनी, छात्रा नन्दनी सैनी, गीतांजली व निशिका समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!