-मां के दिए संस्कारों से ही समाज का निर्माण होता है: जीएल शर्मा
-मदर्स डे पर आयोजित किया गया महिला हैल्थ जागरूकता कार्यक्रम
-15 डाक्टरों की टीम ने किया महिलाओं को हैल्थ के प्रति जागरूक

गुरुग्राम – भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने मदर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में कहा है कि मां के दिए संस्कार से ही एक बेहतर समाज का निर्माण होता है। मदर्स डे के अवसर पर भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ ने सेक्टर 15 की रेजिडेंट वेल्फेयर सोसाइटी के साथ मिलकर सिटीजन पार्क में महिला हैल्थ के प्रति जागरूकता अभियान चलाया। कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं ने भी स्वास्थ के प्रति जागरूक रहने और अन्य महिलाओं को जागरूक करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर उपस्थित चिकित्सकों और योग गुरुओं ने भी उपस्थित लोगों के साथ महिलाओं से जुड़ी बीमारियों और बचाव के तरीकों पर चर्चा की।

मदर्स डे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने कहा कि मां केवल अपने बच्चों की निर्माता ही नहीं होती, बल्कि संस्कारों की भी निर्माता होती है। मां के द्वारा दिए गए संस्कारों से ही एक समाज का निर्माण होता है। इसलिए स्वस्थ समाज के लिए माताओं का स्वस्थ रहना जरूरी है। उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए जीएल शर्मा ने कहा कि सभी को अपने-अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि महिलाओं का स्वास्थ्य सीधे-सीधे परिवार और समाज पर असर डालता है। इस अवसर पर उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जा रही अनेक महिला हैल्थ योजनाओं का भी जिक्र किया। जीएल शर्मा ने पोस्टरों के माध्यम से हैल्थ स्कीम्स के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

योगाचार्य आरके अग्रवाल ने निरोगी काया को पहला सुख बताते हुए अध्यात्म, योग और प्रणायाम को अपनाने की अपील की।
डाक्टर हरिश बजाज ने कहा कि हरियाणा सरकार ने महिलाओं के लिए अनेक स्वास्थ योजनाएं चलाई हुई है और चिकित्सा प्रकोष्ठ का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।

इसके बाद मदर्स डे के नाम पर एक केक काटकर और पदयात्रा कर राहगीरों को भी मदर्स डे की बधाई दी गई और हैल्थ के प्रति जागरूक रहने की अपील की गई। पैदल यात्रा में डा. एसएस पठानिया, अमित गोयल, हनीश बजाज, श्रीमती इंदू बावा, नवकल्प फाऊंडेशन के अनिल आर्य, डा. सुनिल आर्य, डा. रश्मि आर्य, डा. रेखा सोनी, डा. ज्योति यादव, डा. विजय कपूर, डा. योगेश, डा. हरिओम, डा. राकेश यादव, डा. अनिता, डा. सुरेश वशिष्ठ, डा. इरा, डा. वशिका यादव, डा. यश, डा. दीपक आदि ने हिस्सा लिया।

error: Content is protected !!