गुरूग्राम 8 मई । उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस नीति पर कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश में भ्रष्टाचार को समाप्त करने के उद्देश्य से टोल फ्री नंबर 1800-180-2022 और चार अंकों का 1064 नंबर जारी किए हुए हैं।

उपायुक्त ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार सभी सरकारी कार्यालयों में टोल फ्री नंबर 1800-180-2022 और चार अंकों का 1064 नंबर प्रदर्शित करना अनिवार्य है। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने कार्यालय परिसर में उक्त नंबर प्रदर्शित कराना सुनिश्चित करें ताकि आमजन को भ्रष्टाचार के खिलाफ राज्य सतर्कता ब्यूरो के पास शिकायत दर्ज कराने में कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष इन नंबरों को अपने कार्यालयों में प्रमुख स्थानों पर प्रदर्शित करें ताकि आम जनता बिना किसी कठिनाई के अपनी भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत सतर्कता ब्यूरो, हरियाणा में दर्ज करा सके। उन्होंने बताया कि यह दोनों नंबर वर्तमान में भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए राज्य सतर्कता ब्यूरो मुख्यालय, पंचकुला में संचालित हैं।

अधिकारी-कर्मचारी पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करें अपना कार्य :
उपायुक्त ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष व उनके अधीनस्थ कर्मचारी अपना कार्य पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करें ताकि आमजन को भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन दिया जा सके और लोगों के बीच प्रशासन की अच्छी साख बनें। उन्होंने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन आम लोगों को जिला व तहसील स्तर पर भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी, जिम्मेदार, जवाबदेह और आसान पहुंच वाला प्रशासन देने के लिए कृतसंकल्प है।

error: Content is protected !!