हत्यारोपियों की निशानदेह पर आराम नगर, रेवाङी से कंकाल किया बरामद.
मृतक के पिता को गुमराह करने के लिए कहा कि अजय कही भाग गया.
अमित, अरुण उर्फ पेंटर रेवाङी, निशान्त उर्फ दिनू व रुबल नूँह को दबोेचा

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। मोबाईल चोरी के शक में युवक की पीटकर हत्या करके शव को रेवाङी के गाँव के पास दफन करने वाले चार आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की टीम के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। बीते अक्तूबर वर्ष 2021 में युवक की हत्या के बाद उसके शव को रेवाङी में एक गाँव के नजदीक दफनाने की वारदात को अन्जाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर जमीन खोदकर मृतक युवक का कंकाल भी बरामद कर लिया है।  

डीसीपी क्राइम राजीव देशववाल एवं एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने संयूक्त रूप से जानकारी देते बताया कि 17 दिसंबर 2021  को पुलिस थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में सत्यपाल ने बताया कि इसका बेटा अजय उर्फ गोलू सैक्टर-52, गुरुग्राम में बालाजी स्टोर पर काम करता था। बालाजी स्टोर के मालिक ने इसके बेटे पर तीन मोबाईल फोन चोरी करने का आरोप लगाकर अपनी कस्टडी में रखा और उसके साथ मारपीट भी की । इसका बेटा 08 अक्तूबर को उनके चंगुल से बचकर इसके पास आ गया तो बालाजी स्टोर का मालिक शिकायतकर्ता को ही उठा कर ले गए और तीन दिन तक अपनी कस्टडी में रखा और जबरन मोबाईल फोन चोरी करने के बारे में हाँ करवा ली। उसके बाद जब 09 अक्तूबर को मैडिकल स्टोर के मालिक को यह पता लगा कि इसका बेटा अजय खाण्डसा में है, तो उन्होनें फिर से इसके बेटे को भी उठा लिया । उसके बाद इन दोनों पर पैसे और मोबाईल फोन देने का दबाव बनाया। शिकायतकर्ता को तो छोङ दिया, लेकिन इसके बेटे को अपनी कस्टडी में ही रख लिया।  इसके बाद 12 अक्तूबर को मैडिकल स्टोर के मालिक ने फोन करके बताया कि इसका बेटा अजय कही भाग गया है। इन्होनें कई बार मैडिकल स्टोर के मालिक अमित से अपने बेटे बारे पूछा लेकिन इन्होंने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया।

इस मामले पर थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में मामला दर्ज किया गया। इस मामले की जांच उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम को सौंपी गई। उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम व उनकी टीम ने पुलिस प्रणाली, तकनीकी तथा सुत्रों के माध्यम से एकत्रित की गई जानकारियों के आधार पर पांच मई गुरूवार को सैक्टर-40, गुरुग्राम से अमित, अरुण उर्फ पेंटर निवासी जिला रेवाङी, निशान्त उर्फ दिनू निवासी गुरुग्राम व रुबल निवासी जिला नूँह को काबू किया। पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इन्हें शक था कि इनके मोबाईल फोन्स अजय उर्फ गोलू ने चोरी किया है, तो इन्होनें मोबाईल फोन वापिस लेने के लिए अजय उर्फ गोलू के साथ मारपीट की, जिसके कारण अजय की मौत हो गई। इन्होनें अपना बचाव करने के लिए अजय के शव को गाङी में डालकर रेवाङी में आराम नगर के पास नमक डालकर जमीन में दबा दिया तथा और मृतक के पिता को गुमराह करने के लिए कह दिया कि अजय इनके चंगुल से छूटकर कही भाग गया है। पुलिस टीम द्वारा संबंधित मामले में 302, 201, 34 भा.द.स. जोङी गई।

पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर आराम नगर, रेवाड़ी के पास से जमीन खोदकर मृतक अजय उर्फ गोलू के शव का कंकाल बरामद किया है। आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ करके रिकवरी की जाएगी।

error: Content is protected !!