धरनारत बेटियों को अपनी कक्षाओं का बहिष्कार कर समर्थन देने पहुँची अनेक छात्राए।

रेवाड़ी – शिक्षा नियम 134ए के वंचित बच्चों को जल्द दाखिला देने,134ए के इस साल के आवेदन फॉर्म जल्द निकालने व सरकारी स्कूलों में दाखिला लेने वाले बच्चों के लिए T.C. की अनिवार्यता को खत्म करने को लेकर भाड़ावास चौक स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस पार्क रेवाड़ी में किया जा रहा सत्याग्रह तीसरे दिन भी जारी रहा।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय शर्मा के नेतृत्व में चलाये जा रहे सत्याग्रह को आज अलग अलग स्कूलों से अनेक बेटियाँ अपनी कक्षाओं का बहिष्कार कर धरनारत बेटियों को अपना समर्थन देने पहुँची।

छात्रा हेजल,साक्षी,जानवी,योगिता शर्मा, दिव्या, तनुश्री, प्रिया, हिमांशी ने कहा कि हम कई दिनों से अखबारों व सोशल मीडिया पर देख रहे है कि हमारी बहने काफ़ी दिनों से दाख़िले के लिए सरकार व शिक्षा विभाग से लगातार गुहार लगा रही हैं लेकिन उनकी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं। हमारा एक दो दिन का भी स्कूल की पढ़ाई का कार्य इकठ्ठा हो जाता हैं तो हमे बहुत परेशानी हो जाती हैं। यहाँ तो हमारी बहने 34 दिन से घर पर ही बैठी है। और सरकार आजतक बिल्कुल भी इनकी सुध नहीं ले रही हैं। सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के केवल बड़े बड़े दावे ही करती हैं आज हमने इन दावों की हकीकत भी देख ली है। हम सरकार को यह बताने आये हैं कि हमारी बहनों को अकेला मत समझो। हम सभी उनके साथ है। सरकार ने यदि हमारी बहनों के दाखिले जल्द नहीं किये व 134ए के आवेदन फॉर्म जल्द नहीं निकाले तो हम अपनी और भी दोस्तों के साथ अपनी बहनों के साथ मिलकर उनके शिक्षा के अधिकार के लिए किये जा रहे संघर्ष को और ज़्यादा तेज़ करेंगे।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के दक्षिण हरियाणा के प्रवक्ता एडवोकेट मुकेश शर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल,शंकर ग्रोवर,एस. एन. मखीजा,भूप सिंह खरेरा,जगमाल सिंह, धर्मपाल यादव,गोपाल शर्मा, उषा प्रजापत, हीना लूथरा, नीलम, संतोष, सुनीता, आशा कौशिक,सुभानशी, कमला समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!