बोले बेजुबान पक्षियों के लिए की गई पानी की व्यवस्था से आपको बडा पुण्य मिलेगा:प्रो.रामबिलास शर्मा 

पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने नैशनल मॉडल स्कूल में छात्र-छात्राओं को सकोरे भेट कर पक्षियो के लिए पानी रखने का किया आह्वान
-मेरे पिता स्व.जयराम शर्मा की प्ररेणा से मै भी रखता हुॅ पक्षियों के लिए पानी के सकोर:प्रो.रामबिलास शर्मा

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने मंगलवार को महेंद्रगढ़ शहर के नैशनल मॉडल स्कूल में छात्र-छात्राओं को सकोरे भेटकर गर्मी के मौसम में अपने-अपने घरों की छतों व घरों के पास लगते पेड़ो में रखकर पानी डालने का आह्वान किया। पूर्व मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने स्कूली छात्र-छात्राओं को मिट्टी के सकोरे भेंट करते हुए कहा की ऋषि-मुनियों के देश भारत में धर्म-कर्म करने की रीति रिवाज हमेशा से चली आई है इस रिती रिवाज को हमारे पूर्वजों ने भी कायम रखा है और हमें भी कायम रखना है।

श्री शर्मा ने स्कूली छात्र-छात्राओं को बताया कि उनके पिता स्वर्गीय जयराम शर्मा गांव के साथ लगती बणी तथा खेतों में हमेशा पशु पक्षियों के लिए गर्मी के साथ-साथ अन्य मौसम में भी पानी के स्कोरे रखते थे। उन्हीं की प्रेरणा से मैं भी हर मौसम में विशेषकर गर्मी के मौसम में पक्षियों के लिए अपने व्यस्त समय में से समय निकालकर खेत व घरों की छत पर पानी के सकोरे रख उन में पानी डालता हूं। पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने स्कूली छात्र-छात्राओं से भी कहा कि वे इन सकोरों को अपने घर ले जाकर इन्हें पानी से भरे ताकि गर्मी के मौसम में पक्षी अपनी प्यास बुझा सके।

पूर्व मंत्री ने साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं से यह भी आह्वान किया कि वे अपने साथी स्कूली या अन्य बच्चों को भी गर्मी के मौसम में पक्षियों के लिए सकोरे रखने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा बेजुबान पक्षियों के लिए की गई पानी की व्यवस्था से उन्हें बडा पुण्य मिलेगा। इस मौके पर स्कूल संचालक प्रमोद शास्त्री ने बताया कि वह भी हर्ष वर्ष बच्चों को स्कोरे भेट कर गर्मी के मौसम में पक्षियों की रक्षा करने का आह्वान करते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!