गुरू तेग बहादुर जी के प्रकाशोत्सव पर जगमग होंगे गुरुग्राम के मंदिर: बोधराज सीकरी

-जिला प्रशासन की ओर से पंजाबी बिरादरी महा संगठन को पानीपत में समारोह का प्रशासन ने दिया निमंत्रण
-अतिरिक्त उपायुक्त के साथ हुई महा संगठन की बैठक

गुरुग्राम। गुरू तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में गुरुग्राम के 52 मंदिरों की शिरोमणि सभा केंद्रीय सनातन धर्म सभा की ओर से सभी मंदिरों को सजाया जाएगा। जिस तरह से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी गुरुद्वारों में सजावट कर रही है, उसी तरह से गुरुग्राम के मंदिर भी जगमग होंगे। यह बात केंद्रीय सनातन धर्म सभा के संरक्षण एवं पंजाबी बिरादरी महा संगठन के प्रधान बोधराज सीकरी ने गुरू तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा द्वारा बुलाई गई बैठक में कही।

उन्होंने बताया कि वे बिना देरी के केन्द्रीय सनातन धर्म सभा के प्रधान सुरेन्द्र खुल्लर को इस बारे में सभी मंदिरों पर लाईटिंग कराने के लिए मीटिंग करेंगे। बोधराज सीकरी ने कहा कि उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार गुरु तेगबहादुर जी का 400वां प्रकाश उत्सव पानीपत में मनाने जा रही है। यह पूरे प्रदेश नहीं, देश के लिए गर्व की बात है। गुरुग्राम से अपने पंजाबी बिरादरी महा संगठन के साथियों के साथ संगठन की ओर से बस लेकर पानीपत में होने वाले समागम में जायेंगे। वहां सभी श्रद्धालुओं के लिए गुरूद्वारे के नियमानुसार रूमाले का प्रबंध भी पंजाबी बिरादरी करवाएगी।

श्री सीकरी के निर्णय से बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने इत्तेफाक रखते हुए उनकी बात का स्वागत किया और इसे अच्छा निर्णय बताया। इस दौरान जो बोले सो निहाल का भी उद्घोष किया गया। सदस्यों ने बताया कि बोधराज सीकरी को होने वाले समागम में पूर्ण प्रतिनिधित्व देने की बात की गयी। यह पूरे पंजाबी बिरादरी महा संगठन के लिए गर्व की बात है। इस अवसर पर रामलाल ग्रोवर, गजेन्द्र गोसाईं, हरिचंद कुमार, किशोरी लाल डुडेजा, मेयर मधु आजाद भी रहीं। गुरुग्राम से गुरुद्वारों के 100 से अधिक प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया। श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व कमेटी के उपाध्यक्ष गुरविन्दर धमीजा मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!