अब युवा खेल के मैदान से ही बन रहे विश्व विजेता: जरावता

खिलाडी अपनी प्रतिभा के दम पर जीत दर्ज कर विश्व विजेता बन रहे.
खेलों में खिलाडियों का भविष्य सुनिश्चित करने के लिए अनेको योजनाएं.
सिलवर मैडल जीत कर लौटे पहलवान धर्मवीर का अभिनंदन समारोह

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
एक राजे रजवाड़ों का दौर था , जब विजय पताका फहराने के लिए तलवार भाले, तोप का प्रयोग से खून की नदियां बहाई जाती थी । लेकिन खेल का मैदान ऐसा है , जहां खिलाडी अपनी प्रतिभा के दम पर जीत दर्ज करके विश्व विजेता बन रहे है। ऐसे खिलाड़ी अपने अभिभावक, कोच, देश, समाज, गांव का गौरव बढ़ाते है। यह बात खडं के गांव डाबोदा में पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकास जरावता ने सिलवर मैडल जीत कर लौटे परजीत पहलवान एकाङमी फाजिलपुर बादली के पहलवान धर्मवीर पुत्र मान सिंह डाबोदा के सम्मान में आयोजित समारोह में कही।

उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार खेलों में खिलाडियों का भविष्य सुनिश्चित करने के लिए अनेको योजनाए लागु करके उन्हे लाभ पहुंचाने का कार्य कर रही है । इतना ही नही नेशनल, कॉमन वैल्थ , इंटरनेशनल, ओलंपिक, एशियन जैसे गेम्स में मेडल विजेता खिलाड़ियों को को नगद राशि और सरकारी नौकरी से नवाजा जा रहा है । उन्होने कहा कि अंर्तराष्ट्री स्तर पर कॉमन वैल्थ खेलो में मेडल विजेता परमजीत पहलवान ने युवाओं को खेलों खेलो से जोडने के उदेश्य से एकाडमी खोलकर युवाओ का मार्ग दर्शन के साथ साथ इलाके का गौरव बढ़ाया है, जो बधाई के पात्र है । उनकी मेहनत का ही प्रतिफल है कि गांव डाबोदा के पहलवान धर्मबीर ने कुश्ती में सिल्वर मेडल जीत कर इलाके को सम्मान दिया है । उन्हे उम्मीद है कि पहलवान धर्मबीर अपने खेल में इसी प्रकार लगातार विजय प्राप्त करके कॉमन वैल्थ, ओलम्पिंक खेलो में देश व पटौदी विधानसभा का नाम रोशन करेगा ।

इस मौके पर समस्त डाबोदा ग्राम वासियों और इलाके की सरदारी ने पहलवान धर्मवीर व गुरु परमजीत पहलवान का फूलमालाओं और पगडी पहना कर गाजे बाजे के साथ भव्य स्वागत किया ।  सम्मान समारोह में यशपाल फरीदपुर, मास्टर जीतराम जी,जेपी मास्टर जी, किसान नेता राव मान सिंह,  संजय सिंह झामू वास  ने अगले पांच साल के लिए पुरा खर्चा उठाने का भी आश्वासन दिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!