–संगठन को मजबूत करने में जुटा मोर्चा
–धरने के 73वे दिन मोर्चा ने फरुखनगर में की बैठक
–नवनियुक्त पदाधिकारियों को सौंपी गांव स्तर पर कमेटी बनाने की जिम्मेदारी

मानेसर। रविवार को संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की टीम ने फरुखनगर ब्लॉक की कोर कमेटी का गठन किया। एक बैठक के दौरान मोर्चा ने कोर कमेटी के संस्थापक सदस्य मनोज यादव कांकरोला, डॉ. सतीश यादव खेंटावास, धर्मेंद्र मोलाहेडा, मान सिंह चेयरमैन, कंवर लाल नखडौला मोनू खेड़कीदौला तथा हवलदार बीर सिंह यादव के नेतृत्व में सर्वसम्मति से फरुखनगर ब्लॉक की कोर कमेटी का गठन किया। इस दौरान संदीप यादव चेयरमैन, गोविंद सरपंच फाजिलपुर, बिल्लू हरिनगर, राजकुमार मुबारिक पुर, संजीव यादव डाबोदा, राजू भांगरोला, रमेश सरपंच गढ़ी नत्थे खां, सुनील यादव खेंटावास, सुमित्रा यादव धर्मपत्नी श्रीचंद, कैप्टन ईश्वर सिंह फाजिलपुर, रविंद्र यादव खेडा, सुमित यादव झांझरोला, सुमित्रा धर्मपत्नी सहीराम खेड़ा खुर्मपुर, गोरधन माजरी, जीतराम मास्टरजी, धर्मबीर झांझरोला खेड़ा, प्रदीप सरपंच धानावास, अजीत यादव ताजनगर, मिन्टू यादव बिरहेडा, जयपाल नंबरदार आलमदी, भंवर यादव मुसेदपुर, रामबीर यादव, विकास सरपंच झांझरोला, ओमप्रकाश कालियावास, प्रीतम सरपंच कालियावास, मामन पार्षद फरूखनगर, जेपी मास्टर, सुनील मोहम्मदपुर, सूरत बासलांबी, सोम जोनियावास, दयाराम डाबोदा, जय सिंह जोनियावास, जितेंद्र यादव बिरहेडा, जेपी यादव एडवोकेट तथा बिल्लू यादव प्रधान यादव सभा को भी ब्लॉक की कोर कमेटी में शामिल किया गया। गौरतलब है कि मोर्चा द्वारा ब्लॉक कोर कमेटी में पूर्व सैनिक, युवा तथा मातृशक्ति को शामिल किया गया है। जिला, ब्लॉक तथा गांव स्तर पर प्रत्येक नवगठित कमेटी इनकी संख्या कम से कम दो निर्धारित की गई है।  

बैठक के दौरान मोर्चा के संस्थापक सदस्यों ने कहा कि भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए लंबा संघर्ष करना पडेगा। इसलिए मोर्चा द्वारा प्रदेश, जिला तथा ब्लॉक स्तर पर कोर कमेटी का गठन किया जा रहा है। नवनियुक्त कमेटी के सदस्यों को ब्लॉक में गांव स्तर की कमेटी के गठन की जिम्मेदारी दी गई है। मोर्चा द्वारा अहीर रेजिमेंट के मुद्दे पर समाज के हर वर्ग तथा हर गांव की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है। इससे जहां मोर्चा संगठनात्मक तौर पर मजबूत होगा वहीं इससे अहीर रेजिमेंट गठन के लिए जारी आंदोलन को भी नई ऊर्जा मिलेगी।

मोर्चा के सदस्यों ने कहा कि संगठन में बडी ताकत होती है जो अच्छे से अच्छे साम्राज्य की नींव हिला सकती है। किसान आंदोलन की मिसाल देते हुए मोर्चा के सदस्यों ने कहा कि हमें भी पूरे देश में एक मजबूत संगठन खडा करना है तथा लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोडते हुए आंदोलन को ऐसे ही निरंतर गतिमान रखना है। सेना में अहीर रेजिमेंट का गठन यादव समाज का अधिकार है तथा अपने अधिकारों के लिए लंबा संघर्ष करना ही पड़ता है। अगर हम अपने संघर्ष में सफल हुए तो भावी पीढ़ियां हमारे संघर्ष को याद करेगी।

error: Content is protected !!