खिलाड़ियों ने किया क्षेत्र का नाम विश्व पटल पर रोशन :  धनखड़                                  

—  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने गोयला कलां गांव में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह   
            

बादली :-सोनू धनखड़ 

हमें यह कहते हुए गर्व होता है कि क्षेत्र के खिलाड़ियों ने कबड्डी, कुश्ती जैसे मिट्टी से जुड़े खेलों में अपनी प्रतिभा के दम पर दुनियाभर में नाम कमाया है।  खिलाड़ी निश्चित होकर अपने गांव, जिला, राज्य और देश का नाम विश्व पटल पर रोशन करते रहें। सरकार और समाज आपके साथ है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ ने बादली विधान सभा क्षेत्र के गांव गोयला कलां में आयोजित नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों हौसला बढ़ाते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने खिलाड़ियों को नकद इनाम देने के साथ नौकरी भी देने का प्रावधान किया है। कबड्डी और कुश्ती सदियों से हमारे लोकप्रिय और पारम्परिक खेल रहे हैं। हमारे खिलाड़ियों ने इन खेलों में  दुनिया भर में बार- बार मेडल जीतकर यह सिद्ध किया है। कबड्डी को लेकर हमारे क्षेत्र के युवा वर्ग में एक खास किस्म का जोश, जुनून और जज्बा है। यहीं युवा पीढ़ी को खेलों में आगे बढऩे को प्रेरित करता है।       

धनखड़ ने कहा कि हमारे मेहनती और प्रतिभाशाली युवाओं को व्यापार,आईटी, मार्केटिंग सहित अन्य क्षेत्रों में भी आगे बढ़ने की जरूरत है। हमारे युवा प्रतिभाशाली हैं और हर क्षेत्र में बेहतर करने की क्षमता रखते हैं। खेलों में एक अतिरिक्त अच्छी यह बात है कि आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनते हो। खेलों से हारकर भी व्यक्ति जीतना सीखते हैं।  खेल के क्षेत्र में आने से युवा वर्ग नशा और अपराध से भी दूर हो जाता है। इसलिए सभी युवाओं को जीवन में एक खेल जरूर खेलना चाहिए। कुश्ती और कबड्डी हमारे पारम्परिक और मिट्टी से जुड़े खेल हैं। इन दोनों खेलों की प्रतियोगिता में दर्शकों की भीड़ देख कर खुशी होती है कि हमारे पूर्वजों के पारम्परिक खेल आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने सफल कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित करने पर आयोजकों को बधाई दी।    

धनखड़ ने कहा कि तकनीकी युग में युवा वर्ग वर्चुअल खेलों में ज्यादा समय दे रहे हैं। यह सेहत के लिए ठीक नहीं है। युवा वर्ग को मैदानी खेलों में अपना कैरिअर बनाना चाहिए। कुश्ती, कबड्डी, फुटबॉल, हॉकी जैसे पारंपरिक खेलों को और बढ़ावा  देने की जरूरत है। आयोजन स्थल पर पहुंचने पर आयोजकों व ग्रामीणों ने  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ को पगड़ी बांधकर सम्मान दिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!