कुरुक्षेत्र में दर्ज कबूतरबाजी मामले में एसपी को एसआईटी गठित कर जांच रिपोर्ट दस दिनों में सौंपने के निर्देश दिए
गृह मंत्री ने पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को भाजपा स्थापना दिवस की बधाई दी एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को टीवी पर सुना

अम्बाला, 06 अप्रैल। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल अनिल विज के आवास पर बुधवार प्रदेशभर से आए फरियादियों की लंबी कतारें लगी रही। गृह मंत्री श्री विज ने व्यस्तताओं के बावजूद सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा भेजी गई शिकायतों का जल्द से जल्द निपटान किया जाए ताकि जनता को राहत मिल सके।

बुधवार को सैकड़ों की संख्या में फरियादियों ने अपनी समस्याएं गृह मंत्री के समक्ष रखी। कुरुक्षेत्र जिले से आए व्यक्ति ने कबूतरबाजी मामले में कार्रवाई की मांग की जिसपर गृह मंत्री श्री विज ने कुरुक्षेत्र एसपी को एसआईटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा एसपी को दस दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट रिपोर्ट देने को भी कहा। पानीपत में जमीनी धोखाधड़ी मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने पानीपत एसपी को एसआईटी गठित करके केस की पुन: जांच करने के निर्देश दिए। जनता की सुनवाई के दौरान कई अन्य मामले सामने आए जिनपर गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को कार्रवाई करने को कहा।

इन मामलों में गृह मंत्री अनिल विज ने कार्रवाई के निर्देश दिए

शाहबाद निवासी गौरव कवात्रा ने कबूतरबाजी मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत गृह मंत्री अनिल विज से की। गृह मंत्री ने मामले में एसपी कुरुक्षेत्र को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए, साथ ही दस दिनों में जांच रिपोर्ट देने को कहा। पानीपत निवासी दीपिका ने जमीनी धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई की मांग की जिसपर गृह मंत्री श्री विज ने मामले में एसआईटी गठित कर पुन: जांच के निर्देश एसपी पानीपत को दिए। गृह मंत्री के समक्ष सिटी निवासी गौरव शर्मा ने महिला थाना एसएचओ के खिलाफ शिकायत दी जिसपर मामले की जांच आईजी अम्बाला को करने के निर्देश गृह मंत्री द्वारा दिए गए।

इसके अलावा यमुनानगर निवासी दीनानाथ ने धोखाधड़ी मामले की शिकायत दी। उसने बताया कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। गृह मंत्री ने यमुनानगर एसपी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। शाहबाद निवासी अमनदीप ने मारपीट मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी, नग्गल निवासी बचन सिंह ने धोखाधड़ी मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। इसी तरह सोनीपत निवासी राजबीर सिंह ने अदालत के आदेश पर प्लाट का कब्जा दिलवाने बारे कहा जिसपर गृह मंत्री ने सोनीपत एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। करनाल निवासी कृपाल सिंह ने धोखाधड़ी मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने, नोएडा निवासी श्रद्धा गुप्ता ने ससुराल पक्ष पर कार्रवाई करने की मांग की जिसपर गृह मंत्री ने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

मेडिकल पढ़ाई पूरी करने की मांग की छात्राओं ने गृह मंत्री से

विभिन्न क्षेत्रों से आई मेडिकल छात्रा अकांक्षा, यशांक, रिद्धि, हरजीवन, विमलदीप कौर एवं अन्य ने गृह मंत्री श्री विज को बताया कि वह चीन में मेडिकल की शिक्षा ग्रहण कर रही थी, मगर कोरोना की वजह से वह पढ़ाई बीच में छोड़ वापस देश लौट आई थी। छात्राओं ने मेडिकल पढ़ाई देश में ही आगे जारी करने की मांग गृह मंत्री अनिल विज से की जिसपर गृह मंत्री ने मामले में मेडिकल एजुकेशन के प्रमुख सचिव को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

भाजपा के स्थापना दिवस की बधाई दी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को सुना

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने निकलसन रोड पर भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ स्थापना दिवस मनाया और इस दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को किए गए संबोधन को टीवी पर सुना। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!