यमुनानगर में पति की हत्या मामले में पत्नी ने गृह मंत्री विज के समक्ष लगाई गुहार, एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री ने
गृह मंत्री के आवास पर लगी फरियादियों की कतारें, प्रदेशभर से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना गृह मंत्री अनिल विज ने

अम्बाला, 04 अप्रैल। हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने सोमवार लोगों की फरियाद को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। उनके आवास पर प्रदेशभर अपनी फरियादें लेकर सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे और इस दौरान फरियादियों की लंबी कतार लग गई।

फरियादियों की समस्याएं सुनते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘अनिल विज के होते जनता की सुनवाई न हो ऐसा हो नहीं सकता, शिकायत पर कार्रवाई होगी’। उन्होंने यमुनानगर में महिला के पति की हत्या की शिकायत पर एसपी यमुनानगर को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार अलग-अलग जिलों से आई महिलाओं की शिकायत पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने को कहा। गौरतलब है कि गृह मंत्री श्री विज अपने आवास पर प्रतिदिन जन समस्याओं को सुनते हैं। वहीं, फरियादियों ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज से ही उन्हें न्याय मिलने की आस है।

गृह मंत्री अनिल विज ने इन मामलों में अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

यमुनानगर के थाना छप्पर निवासी महिला सुखविंद्र कौर ने अपने पति की हत्या मामले में नामजद शेष आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग गृह मंत्री अनिल विज से की। महिला की शिकायत पर गृह मंत्री ने एसपी यमुनानगर को मामले में तत्पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह कुरुक्षेत्र निवासी नीटू ने स्वयं के साथ जमीनी धोखाधड़ी मामले की शिकायत गृह मंत्री से की जिसपर गृह मंत्री ने कुरुक्षेत्र एसपी को केस दर्ज करने के निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र की ही रहने वाली पूनम ने गृह मंत्री को अपने पिता की हत्या मामले में कार्रवाई की मांग की जिसपर गृह मंत्री ने एसपी कुरुक्षेत्र को कार्रवाई के लिए कहा। कैथल निवासी विजय कपूर ने मारपीट मामले में कार्रवाई की मांग की जिसपर एसपी करनाल को निर्देश दिए गए। इसी प्रकार पंचकूला निवासी महिला ने स्वयं के साथ छेड़खानी मामले की शिकायत की जिसपर गृह मंत्री ने पंचकूला पुलिस कमिश्नर को सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र निवासी हरप्रीत कौर ने दहेज उत्पीड़न की शिकायत गृह मंत्री को दी जिसपर सुनवाई करते हुए गृह मंत्री ने एसपी कुरुक्षेत्र को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष सैकड़ों अन्य शिकायतें आई जिनपर कार्रवाई के निर्देश गृह मंत्री द्वारा अधिकारियों को दिए गए।

बोह में बस स्टैंड की हालत सुधारने के लिए रोडवेज जीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री ने

बोह से आए राजबीर सिंह, डोला, पीयूष, वरूण, अमरीक सिंह, धर्मपाल, आशीष, अंकित, दिलप्रीत सिंह, राज कुमार, चंद्रमोहन व अन्य ने गृह मंत्री अनिल विज से बोह में बस स्टैंड की हालत सुधारने की मांग की, इसपर गृह मंत्री ने रोडवेज जीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए। सिटी निवासी महिला ने दुराचार मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करी, जिसपर गृह मंत्री ने एसपी को कार्रवाई के कहा। गांव नगला जट्टां से कुलदीप सिंह, डैनी, विक्रम सिंह, परमजीत सिंह एवं अन्य ने गांव में गंदे पानी निकासी की मांग की जिसपर गृह मंत्री ने अधिकारियों को कार्रवाई के लिए कहा।

error: Content is protected !!