कैथल से आई महिला की शिकायत पर दूसरे जिले के डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए
नन्हेड़ा में धर्मशाला निर्माण के लिए 25 लाख रुपए दिए गृह मंत्री अनिल विज ने
रविवार प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना गृह मंत्री अनिल विज ने

अम्बाला, 27 मार्च – हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज जनता की फरियादें अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद भी प्रतिदिन सुनते हैं। इसका उदाहरण रविवार देखने को मिला जब दुबई रवाना होने से पहले उन्होंने अति व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद अपने आवास पर प्रदेशभर से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए।

रविवार प्रदेशभर से दो सौ से ज्यादा लोगों की समस्याओं को गृह मंत्री श्री अनिल विज ने सुना। फरियादियों की समस्याएं सुनते हुए उन्होंने कहा ‘अनिल विज के द्वारा भेजी गई फाइल पर पूरी कार्रवाई होगी, उन्होंने फरियादी से कहा कि उनके होते रोने की जरुरत नहीं है’। कैथल से आई महिला की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में दूसरे जिले के डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान नन्हेड़ा से दर्जनों संख्या में लोगों ने धर्मशाला बनाने की मांग को गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष उठाया जिसपर गृह मंत्री ने कार्रवाई करते हुए 25 लाख रुपए देने की घोषणा की। गृह मंत्री ने सैकड़ों समस्याओं को सुना और अधिकारियों को इनपर तत्पर कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश जारी किए।

विभिन्न शिकायतों पर कार्रवाई के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गृह मंत्री

कैथल से आई महिला फरियादी ने शिकायत में बताया कि धमकी देने, छेड़छाड़ करने एवं अन्य धाराओं के तहत उसने पूर्व में अपराधिक मामला दर्ज कराया था। मगर इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस पर गृह मंत्री ने कुरुक्षेत्र डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। वहीं, पंचकूला निवासी महिला श्वेता ने अपने पति के खिलाफ कार्रवाई करने की शिकायत दी जिसपर गृह मंत्री ने पंचकूला पुलिस कमिश्नर को मामले में केस दर्ज करने के निर्देश दिए।

इसी तरह रोहतक से आए अनुभव खुराना ने बिजली कनैक्शन बहाल कराने बारे, जीरकपुर निवासी वीरेंद्र कुमार ने मारपीट व धमकी देने के मामले में कार्रवाई करने बारे, कुरुक्षेत्र निवासी महिला नेहा ने दहेज उत्पीड़न मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने के बारे, पानीपत निवासी लक्ष्मण ने झूठे केस से नाम निकलवाने के बारे में, हिसार निवासी मान सिंह द्वारा मारपीट व दहेज उत्पीड़न मामले में कार्रवाई करने के बारे में, जींद निवासी रोहतास द्वारा धोखे से गलत दस्तावेज बनाने के मामले में आरोपियों पर कार्रवाई करने बारे, सढ़ौरा निवासी मनदीप सिंह द्वारा मारपीट मामले में आरोपियों पर कार्रवाई करने बारे एवं अन्य मामले सामने आए जिनपर गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

नन्हेड़ा में धर्मशाला निर्माण के लिए 25 लाख देने की घोषणा

नन्हेड़ा से भाजपा नेता रवि चौधरी के नेतृत्व में क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने गृह मंत्री अनिल विज से उनके आवास पर मुलाकात की और धर्मशाला निर्माण की मांग की। लोगों ने कहा कि विभिन्न सामाजिक कार्यों के लिए उन्हें धर्मशाला की जरुरत है। इसपर गृह मंत्री श्री विज ने तुरंत मांग को स्वीकारते हुए उन्हें 25 लाख रुपए देने की घोषणा की, जिसपर गृह मंत्री अनिल विज के जयकारें लगाकर क्षेत्रवासियों ने उनका धन्यवाद किया।

‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’ के लिए दुबई रवाना हुए गृह मंत्री विज

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज दुबई में आयोजित होने वाले ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’ में हिस्सा लेने के लिए रविवार दोपहर दुबई के लिए रवाना हुए। सम्मिट में हिस्सा लेने के लिए उन्हें संयुक्त अरब अमीरात के शाही परिवार के सदस्य महामान्य (हीज हाईनेस) शेख माजिद राशिद अल मौला ने आंमत्रित किया था। गौरतलब है कि इस सम्मिट में दुनियाभर के कारपोरेट जगत के दिग्गज व उद्यमी हिस्सा ले रहे हैं।

error: Content is protected !!