पुलिस व ट्रांसजेंडर्स के बीच होने वाली परेशानियों पर बैठक

परेशानियों व उनके निवारण के सम्बन्ध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई.
कानून में स्थापित प्रावधानों/नियमों की जानकारी से अवगत कराया

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
पुलिस व ट्रांसजेंडर्स के आपसी तालमेल तथा ट्रांसजेंडर्स व पुलिस के बीच आने वाली परेशानियों पर आधारित महिला थाना पश्चिम गुरुग्राम में पुलिसकर्मियों व ट्रांसजेंडर्स व उनके प्रतिनिधियों के साथ को-ऑर्डिनेशन मीटिंग का आयोजन किया गया। इस को-ऑर्डिनेशन मीटिंग में उपस्थित ट्रांसजेंडर/उनके प्रतिनिधी व पुलिस अधिकारीयों ने पुलिस व ट्रांसजेंडर्स के बीच होने वाली परेशानियों व उनके निवारण के सम्बन्ध में की विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए जानकारी साँझा की।’

निरीक्षक पूनम सिंह, प्रबंधक महिला थाना पश्चिम की अध्यक्षता में सोसवा नॉर्थें  संस्था के सौजन्य से पुलिस जिला पश्चिम, गुरुग्राम में तैनात महिला पुलिसकर्मियों/अधिकारीयों। तथा ट्रांसजेंडर/उनके प्रतिनिधियों के साथ एक को-ऑर्डिनेशन मीटिंग का आयोजन किया गया। इस को-ऑर्डिनेशन मीटिंग के दौरान श्रीकांत (कॉउंसलर) व किरण (ट्रांसजेंडर ) द्वारा ट्रांसजेंडर्स के साथ होने वाले अपराधों पर व उनके अनुसार पुलिस से उनकी सुरक्षा, सहयोग की अपेक्षा के सम्बन्ध में चर्चा करते हुए अपने विचार साँझा किए गए। इसी प्रकार से मीटिंग में उपस्थित पुलिसकर्मियों/पुलिस अधिकारीयों द्वारा भी ट्रांसजेंडर्स के होने वाले अपराधों में की जाने वाली पुलिस कार्यवाही में पुलिस को होने वाली समस्याओं/परेशानियों तथा उनके निवारण के लिए अपने विचार साँझा किया गया। निरीक्षक पूनम सिंह, प्रबंधक महिला थाना पश्चिम, गुरुग्राम व श्रीकान्त (कॉउंसलर) द्वारा पुलिस व ट्रांसजेंडर्स के आपसी तालमेल व अपराधों की रोकथाम, उनके बचाव तथा अपराध होने के बाद पुलिस द्वारा की जाने कार्यवाही में आने वाली परेशानियों इत्यादि पर विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए जानकारी साँझा की गई।

इस को-ऑर्डिनेशन मीटिंग का मुख्य उदेश्य पुलिस व ट्रांसजेंडर्स के बीच आपसी तालमेल स्थापित करना तथा पुलिस व ट्रांसजेंडर्स के बीच असमंजस को दूर करके कानून में स्थापित प्रावधानों/नियमों की जानकारी से अवगत कराते। हुए जागरूक करना था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!