-गुरुग्राम के खेड़कीदौला में पिछले 57 दिन से जारी है आंदोलन
-पक्ष और विपक्ष सभी पार्टियों का संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा को मिल रहा है समर्थन

गुरुग्राम। संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की ओर से अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर जारी आंदोलन शुक्रवार को 57वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और भारत सरकार में पूर्व गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर अपना समर्थन देने पहुंचे। इस दौरान उनका मोर्चा की ओर से स्वागत किया गया।

हंसराज अहीर ने संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि अहीर रेजिमेंट का गठन जरूर होना चाहिए। वे इसके लिए व्यक्ति रूप से पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि यादव समाज ने देश की रक्षा के लिए आजादी के आंदोलन से लेकर अब तक अपना भरपूर सहयोग दिया है। देश की सीमाओं से लेकर देश की आंतरिक सुरक्षा में यादव समाज के युवा तैनात हैं। यादव समाज के इतनी बड़ी संख्या में सेना में सैनिक, अधिकारी होने के बावजूद अहीर रेजिमेंट नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर नागरिक, हर क्षेत्र, हर समाज के लिए बहुत कुछ किया है। उन्हें उम्मीद है कि सरकार इस विषय पर जल्द ही सकारात्मक कदम उठाते हुए इस मांग को पूरा करेगी।

पूर्व गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर के साथ दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष सुनील यादव, अनिल यादव, हिमांशु यादव, रामखिलाड़ी, संजय यादव, जगदीप, संजीव यादव भी मोर्चा की मांग का समर्थन करने पहुंचे। धरने पर सामान्य दिनों की तरह शुक्रवार को भी गुरुग्राम के खेड़कीदौला समेत आसपास के गांवों के लोग, अन्य जिलों से लोगों ने आकर समर्थन दिया। साथ ही मोर्चा के इस निर्णय का भी समर्थन किया कि इस आंदोलन को अब अन्य प्रदेशों में भी शुरू किया जाना चाहिए। अहीर समाज देशभर में फैला है। समाज के युवा देश के हर कोने से देश की सेवा में सदैव तत्पर रहते हैं।

संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की ओर से धरने पर पहुंचे नेताओं, आम नागरिकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आंदोलन को सभी के सहयोग से ही मजबूती मिली है। भविष्य में भी सभी आंदोलन के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे, यही उम्मीद मोर्चा को है। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन की सबसे बड़ी बात यही है कि यहां पक्ष और विपक्ष दोनों का समर्थन मिल रहा है। यानी हर कोई अहीर रेजिमेंट के गठन के समर्थन में है। ऐसे में वह दिन दूर नहीं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहीर रेजिमेंट के गठन की घोषणा करके अहीर समाज को बड़ा तोहफा देंगे।

error: Content is protected !!