-संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने लिया निर्णय
-मोर्चा ने शुरू की आंदोलन को देशव्यापी बनाने की मुहिम

गुरुग्राम। अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर यहां खेड़कीदौला में चल रहे धरने को लोगों का समर्थन मिलना जारी है। गुरुवार को यहां टूमना से ललित कुमार, भांगरोला से सुबेदार मेजर सुरेंद्र सिंह, डाबोदा से पूर्व सरपंच दयाराम, जगदीश यादव, जीतू अहीरवाल, नखडौला से दमन यादव, समसपुर से अशोक यादव, कार्टरपुरी से राहुल यादव, जयनारायण यादव, चंदू से पूर्व सरपंच ओमप्रकाश, सुरेंद्र प्रधान, ऊंचा माजरा से कैप्टन रामसिंह यादव तथा डॉ हरीश यादव आदि धरने का समर्थन करने पहुंचेे।

इस अवसर पर धरना स्थल पर उपस्थित लोगों ने अहीर रेजिमेंट हक है हमारा व जय यादव जय माधव के नारे लगाए। संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की अगुवाई में जल्द ही पूरे देश में यादवों की ललकार सुनाई देगी। इसके लिए मोर्चाकी टीम ने बकायदा टीमों का गठन करके जिम्मेदारी सौंपी है। आने वाले दिनों में भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए यादव समाज मुखर होने वाला है। गुरुवार को धरना स्थल पर सतीश पार्षद नवादा, अरुण यादव खेड़कीदौला, श्योचन्द सरपंच शिकोहपुर, सुंदर सरपंच सिकंदरपुर, मान सिंह चेयरमैन, डाबोदा, अनु यादव भांगरोला, कंवरलाल नखरोला, जयनारायण जाफरपुर दिल्ली, कैलाश मानेसर, धर्मपाल यादव नाहरपुर, मोनू यादव खेड़कीदौला, हरि थानेदार शिकोहपुर, जोगिंद्र यादव, रवि डूंडाहेड़ा आदि सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

गुरुग्राम के खेड़कीदौला में 4 फरवरी से अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर लगातार अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। इसके अलावा 23 मार्च को शहीदी दिवस पर एक बडी रैली के द्वारा यादव समाज सरकार को अपनी ताकत व एकजुटता का एहसास भी करा चुका है, लेकिन इन सबके बावजूद सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। इसके लिए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा की टीम ने देशभर में धरनों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है।

इसकी जानकारी देते हुए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के सदस्यों ने बताया कि अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर सरकार की तरफ से कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाने से यादव समाज में रोष व्याप्त है। वो भी तब जब इस मांग को सर्वसमाज तथा 36 बिरादरी का समर्थन प्राप्त है। इसलिए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने देशभर में आंदोलन को धार देने का फैसला लिया है जिसके तहत देश भर में धरना स्थलों की संख्या को बढ़ाया जाएगा।

error: Content is protected !!