पांच ऑटो रिक्शा व दो स्कूटी पुलिस टीम द्वारा की गई बरामदअपराध शाखा फर्रूखनगर, पुलिस ने दबोचने में कामयाबी हासिल की .
11 मार्च को ही खांडसा सब्जीमंडी से चोरी किया था आटो रिक्शा.
आरोपियों की पहचान आशिष कुमार और प्रवीन कुमार के तौर पर

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
ऑटो रिक्शा, मोटरसाईकिल/स्कूटी इत्यादि वाहन चोरी करने की करीब डेढ दर्जन वारदात अन्जाम देने वाले वाहन चोरी में सक्रिय गिरोह के दो आरोपियों को अपराध शाखा फर्रूखनगर, की पुलिस टीम ने दबोचने में कामयाबी हासिल की है।’ आरोपियों द्वारा चोरी किए गए 05 ऑटो रिक्शा व 02 स्कूटी पुलिस टीम द्वारा कब्जा से बरामद की गई। आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए अन्य बरामदगी की जाएगी।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि 12. मार्च  को थाना शिवाजी नगर, गुरुग्राम में राजकुमार पुत्र कैलाश सिहं निवासी गाँव मददपुर जिला पटना, बिहार हाल किरायेदार म. न. 5870  गली नं.-3 नजदीक टोयोटा शॉरुम राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम ने शिकायत दी कि दिनांक 11.मार्च को यह अपने ऑटो रिक्शा समय करीब 6.20 बजे  सब्जी लेने के लिए खाण्डसा मण्डी में गया था। यह ऑटो रिक्शा को मन्डी के साथ में गली में खडा करके सब्जी लेने चला गया था। करीब 7.30 बजे  जब यह वापिस आया इसको उसका ऑटो रिक्शा वहां नही मिला, जिसको कोई नाम पता नामालूम व्यक्ति चोरी कर के ले गया।

लगातार हो रही वाहन चोरी की वारदातों पर अंकूश लगाने व आरोपियों को काबू करने के लिए पुलिस कमिश्नर गुरुग्राम द्वारा विशेष आदेश/दिशा-निर्देश जारी किए जानेके साथ ही वाहन चोरी की वारदातों पर अंकूश लगाने व आरोपियों को काबू करने के लिए समय-समय पर विशेष अभियान चालाकर आरोपियों को काबू करने व नियमानुसार कार्यवाही करने के भी आदेश दिए गए है। आदेशानुसार  राजीव देशवाल पुलिस उपायुक्त अपराध, गुरुग्राम के निर्देशन में तथा प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त अपराध, गुरुग्राम की देखरेख में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से ऑटो रिक्शा, मोटरसाईकिल व स्कूटी चोरी करने में वारदातों में सक्रिय वाहन चोरी गिरोह के दो शातिर आरोपी सदस्यों को सोमवार को नजदीक के.एम.पी. फ्लाईओवर सुलतानपुर-फरुखनगर रोङ, से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। इनकी पहचान आशिष कुमार पुत्र राजिन्द्र कुमार निवासी मकान नं. 125, गली नम्बर-3, हरि नगर, थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम और प्रवीन कुमार उर्फ कालू पुत्र सुरेश निवासी गाँव ताजनगर, थाना फरुखनगर, जिला गुरुग्राम, हाल निवासी गली नम्बर-2, हरि नगर, थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम के तौर पर की गई है।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों ही ऑटो रिक्शा चलाने का काम करते है। स्मैक व शराब पीने के आदि है। ये एकान्त में खङे ऑटो रिक्शा को चोरी करते और चोरी करने के बाद ऑटो रिक्शा में लगे म्यूजिक सिस्टम को निकाल लेते और ऑटो रिक्शा को ऐसे ही लावारिश हालात में भी छोङ कर भाग जाते है। ये ऑटो रिक्शा, मोटरसाईकिल व स्कूटी चोरी करने की वारदातों को अन्जाम देने में पिछले करीब डेढ साल से लगातार सक्रिय है। पुलिस टीम द्वारा गहनता से की गई पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने ऑटो रिक्शा चोरी करना स्वीकार किया तथा निम्मलिखित अभियोगों में भी वाहन चोरी करने की 14 अन्य वारदातों के अन्जाम देने का भी खुलाशा किया है। आरोपियों द्वारा चोरी किए गए 05 ऑटो रिक्शा व 02 स्कूटी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई है। आरोपियों को अदालत के में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी की जाएगी।

error: Content is protected !!