हरेरा गुरुग्राम में प्लानिंग एग्जीक्यूटिव के पद पर सेवारत युवती पर फर्जीवाड़े से एचपीएससी में असिस्टेंट टाऊन प्लानर के पद पर चयनित होने का आरोप ।
आरटीआई एक्टिविस्ट ने गुरुग्राम पुलिस आयुक्त को शिकायत भेजकर फर्जीवाड़े में शामिल सभी आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की ।

गुरुग्राम 28 मार्च – आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर ने गुरुग्राम पुलिस आयुक्त को सबूतों सहित शिकायत भेज कर गुरुग्राम में हरियाणा रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी(हरेरा) में सेवारत प्लानिंग एग्जीक्यूटिव पर फर्जीवाड़े से एचपीएससी में चयनित होने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है । शिकायत की प्रति हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन( एचपीएससी)के चेयरमैन को भी भेज कर चयन रदद् करने की मांग की है ।

कपूर ने सबूतों सहित दी शिकायत में बताया कि मूल रूप से गाँव कलवाड़ी,तहसील तावडू,जिला नूह निवासी युवती ज्योति यादव ने पिछले करीब 4 वर्षों से हरियाणा रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरटी( हरेरा)में प्लानिंग एक्जीक्यूटिव के पद पर सेवारत है ।यह युवती वर्ष 2019 में एचपीएससी के विज्ञापन संख्या 5/2019 के तहत असिस्टेंट टाऊन प्लानर के पद पर पूर्व सैनिकों के आश्रितों के रिज़र्व कोटे के अंतर्गत चयनित हो गई।आरोप है कि परिवार में कोई भी आमदन न होने के झूठे शपथपत्र आवेदनपत्र के साथ दे कर यह नौकरी हड़पी गई ।

ऐसे किया फर्जीवाड़ा:-
पूर्व सैनिकों के आश्रितों के लिए आरक्षित इस पद पर आवेदन के लिए शर्त थी कि आवेदक बेरोजगार हो व उसके परिवार की कहीं से कोई आमदनी नहीं होनी चाहिए । लेकिन युवती ने हरेरा गुरुग्राम में 35000/- रुपये प्रति माह के वेतन पर प्लानिंग एक्सिक्यूटिव के पद पर सेवारत होने के बावजूद खुद को बेरोज़गार बताते हुए झूठे शपथ पत्र बनवाये कि उसकी कोई आय नहीं है । इस फर्जीवाड़े में युवती के पूर्व सैनिक पिता ने भी झूठे शपथ पत्र देते हुए कहा कि उसकी भी पेंशन के इलावा कोई आय नहीं है और बेटी भी उस पर ही आश्रित है । इन शपथपत्रों पर हल्का पटवारी दलपत सिंह ,नम्बरदार फूल सिंह व ग्राम सरपंच कृष्ण कुमार ने भी तस्दीक की । इन झूठे शपथ पत्रों को सच मान कर गुरुग्राम के जिला सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण अधिकारी ने 24 जुलाई 2919 को प्रमाणपत्र जारी कर दिया । युवती इसी प्रमाणपत्र के आधार पर रिज़र्व कोटे से एचपीएससी में असिस्टेंट टाउन प्लानर के पद पर अपना चयन करवाने में सफल हो गई । जबकि सही हकदार व योग्य उम्मीदवार वंचित रह गए ।

कपूर ने इस फर्जीवाड़े में शामिल युवती,युवती के पिता,ग्राम सरपंच, नम्बरदार व हल्का पटवारी आदि के विरुद्ध तत्काल आपराधिक मुक़दम्मा दर्ज करके कारवाई करने व एचपीएससी में युवती के हुए चयन को तत्काल रद्द करने की मांग की है ।

error: Content is protected !!