जीजा की हत्या में शामिल दो और आरोपियों को दबोचा

होली के रंग खेलने के दौरान कहासुनी बाद की गई थी हत्या.
हत्या के इस मामले में गिरफ्तार आरेपियों की संख्या पांच हुई.
तीन हत्यारोपी पहले ही शनिवार को पुलिस द्वारा दबोचे जा चुके

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। होली खेलते समय आपसी झगड़ा होने पर मारपीट करते हुए अपने ही जीजा की हत्या करने की वारदात को अंजाम देने मामले में और दो आरोपियों थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम के द्वारा काबू किया गया है।’ इससे पहले इस मामले में तीन आरोपियों को किया गया था गिरफ्तार, जिनके कब्जा से वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किए गए डण्डे व ईंट भी पुलिस टीम द्वारा बरामद की गई थी। गौरतलब है कि 18 मार्च को थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना राजेन्द्र पुत्र सुलतान निवासी कन्हई की लडाई झगडे में लगी चोटों के कारण मौत हो जाने के सम्बंध में प्राप्त हुई थी।

थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम पुलिस कार्यवाही के लिए सरकारी हस्पताल सैक्टर-10, गुरुग्राम पहुंच गई, जहां पर मृतक राजेन्द्र का रूक्का क्म्।क् प्राप्त किया गया। मृतक के शव के पास मृतक का भाई अमन पुत्र सुल्तान  निवासी गाँव हेलक तहसील कुमेर जिला भरतपुर, राजस्थान हाल किराएदार गांव कन्हई, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह, इसका भाई राजेन्द्र, रविन्द्र व सोनू गांव कन्हई में रहते है और साफ सफाई का काम करते है। दिनांक 18.03.2022 को समय करीब 2.30 च्ड का होगा कि ये सभी होली खेल रहे थे तो मेरे भाई सोनू का मिथुन  (जो रिश्ते में इसका साला लगता है) के साथ किसी बात को लेकर आपस मे झगडा हो गया। इसका बडा भाई राजेन्द्र मिथुन को समझाने के लिए उसके किराए के कमरे पर गया तो वहां पर मौजुद मिथुन व उसके भाइयों तथा उसके साथियों ने इसके भाई राजेन्द्र को सभी ने मिलकर डंडो, ईंट व रोड़ों से मारना-पीटना शुरु कर दिया। इसके भाई राजेन्द्र को सामने माथे पर व सिर में पीछे की तरफ चोट मारी। यह व मेरा भाई रविन्द्र शोर सुनकर बीच बचाव करने के लिए गये तो उन्होंने अपने हाथ में लिये हुए डंडे से इनको भी चोंटे मारी और वहां से भाग गए। यह अपने भाई राजेन्द्र को ईलाज के लिए सरकारी अस्पताल सैक्टर-10, गुरूग्राम ले गया जहां पर डॉक्टर ने इसके भाई राजेन्द्र को मृत घोषित कर दिया था।

पुलिस द्वारा इस मामले में मररपीट करने व चोंटे मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले  मिथुन पुत्र रामप्रसाद निवासी गांव पाली पाडर, थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश, उम्र 29 वर्ष, विवेक पुत्र रिंकू निवासी निवासी गांव पाली पाडर, थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश, उम्र 21 वर्ष और आफिस उर्फ आशु पुत्र रिंकू निवासी गांव पाली पाडर, थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश, उम्र 19 वर्ष को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि ये सभी साफ-सफाई करने का काम करते है और मृतक व शिकायतकर्ता आपस मे रिश्तेदार है। उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता व मृतक नाते में जीजा लगता है। होली खेलते समय आपस में गाली-गलौच व कहासुनी होने पर इनके बीच झगड़ा हो गया और इन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया था।

इसी मामले में आगामी कार्यवाही करते हुए थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने इस अभियोग की वारदात को अंजाम देने में शामिल रहे दो और साथी आरोपियों को शनिवार को ही को ही गुरुग्राम से काबू करने में पुनः सफलता हासिल की है। इनकी पहचान रिंकू पुत्र रमजो निवासी गांव पाली पाडर, थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश और रवि पुत्र मदन निवासी गांव पाली पाडर, थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर-प्रदेश के तौर पर की गई है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपने उपरोक्त साथी आरोपियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। अब तक इस मामले में कुल पांच आरोपियों को पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। अब आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!