हरियाणा सरकार ने चुपचाप तरीके से पिछले वर्षों का विकास शुल्क लगाने से जनता में बड़ा भारी रोष है- बजरंग गर्ग

सरकार द्वारा छोटे से छोटे व्यापारी व उद्योगपतियों पर नया ट्रेड टैक्स लगाना उचित नहीं- बजरंग गर्ग
सरकार को जनता पर टैक्सों का बोझ डालने की बजाए व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए टैक्सों में छूट देनी चाहिए- बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़- हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड़ के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार ने चुपचाप तरीके से पत्र नंबर- डीयूएलबीध्सीटीपीध्एटीपी-1ध्2018ध्654-756 ( DULB/CTP/ATP-1/2018/654-756 ) जारी करके पिछले सालों का विकास शुल्क व घर और दुकानों से कूड़ा उठाने का चार्ज लेने का आदेश देना निंदनीय है जो सरकार का तानाशाही रवैया है। जिसके कारण प्रदेश के व्यापारी व आम जनता में बड़ा भारी रोष है। सरकार को तुरंत प्रभाव से अपना तानाशाही फरमान वापिस लेना चाहिए।

बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार ने इसी तरह कुछ दिन पहले प्रोपर्टी की रजिस्ट्री पर 5 प्रतिशत विकास शुल्क लगाया था जिसका भारी विरोध को देखते हुए सरकार ने अपना फैसले को तुरंत वापिस लेना पड़ा। सरकार को ऐसा कोई फैसला नहीं लेना चाहिए जो जन विरोधी हो। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार ने पहले ही छोटे से छोटे व्यापारी व उद्योगपति, होटल, हॉस्पिटल, स्कूल आदि सभी पर नया ट्रेड टैक्स लगा दिया और धान पर मार्केट फीस 2.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 4 प्रतिशत कर दी।

सरकार ने 7 साल के अपने कार्यकाल में प्रदेश के व्यापारी व आम जनता को टैक्स में छूट देने की बजाए नए-नए प्रकार के टैक्स लगाकर व टैक्सों में बढ़ोतरी करके जनता की कमर तोड़ने का काम किया है। सरकार को प्रदेश में व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधा देनी चाहिए ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिल सके और आम जनता पर जो लगातार महंगाई का बोझ पड़ रहा है उससे राहत मिल सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!