जनता को सरेआम लूट रही भाजपा की जिला अध्यक्ष

स्टोरी चलाने पर दो पत्रकारों को घर के अंदर बनाया बंधक
दोनों पत्रकारों ने भाजपा जिला अध्यक्ष के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को भेजी शिकायत
जिला अध्यक्ष के घर में एक एसएचओ द्वारा टॉर्चर कराने का आरोप
धमकी देकर चैनल पर चलाई गई स्टोरी को कराया डिलीट
दोनों पत्रकारों ने जिला अध्यक्ष द्वारा महिला दिवस के कार्यक्रम में कुछ महिलाओं की बेइज्जती करने के मामले की चलाई थी स्टोरी
मामले में कांग्रेस ने भाजपा को घेरा
जिला अध्यक्ष को पार्टी से बर्खास्त करने, एसएचओ को सस्पेंड करने और दोनों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करने की मांग
भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ पर एक दूसरा भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप
तहबाजारी के नाम पर 36 दुकानदारों से 3 _ 3 लाख रुपए अवैध वसूली करने के आरोप
इस मामले में डीसी से लेकर मुख्यमंत्री तक हुई है शिकायत

गुड़गांव 14 फरवरी – भाजपा की जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ पर एक के बाद एक कई सनसनीखेज आरोप लग रहे हैं, इन आरोपों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने, दो पत्रकारों को धमकी देने और उन्हें अपने घर में नजर बंद करने, न्यू कॉलोनी थाना एस एच ओ द्वारा दोनों पत्रकारों को टॉर्चर कराने, जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के कहने पर उनके घर के अंदर ही एस एच ओ द्वारा दोनों पत्रकारों को टॉर्चर करने, दोनों पत्रकारों द्वारा गार्गी कक्कड़ के संदर्भ में चलाई गई स्टोरी को डिलीट करवाने समेत अन्य आरोपों पर ना तो अब तक जिला अध्यक्ष ने किसी तरह की सफाई दी है और ना ही भाजपा की ओर से कोई कार्रवाई अमल में लाई गई है। जिसके बाद इस मामले को कांग्रेस ने हाथों हाथ उठाया। दोनों पत्रकार कांग्रेस नेताओं के साथ कांग्रेस के जिला कार्यालय पहुंचे जहां मीडिया के सामने गार्गी कक्कड़ के द्वारा किए गए अपराधों और भ्रष्टाचार के मामलों को उजागर किया। इस मामले को उजागर करने के लिए पहले तो पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव को पहुंचना था लेकिन पार्टी के कार्यों की वजह से उन्हें बिहार जाना पड़ा, प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर हो रहे भ्रष्टाचार और पत्रकारों पर जिला अध्यक्ष द्वारा किए गए प्रताड़ना कि वह निंदा करते हैं। बिहार से लौटते ही वह इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन की शुरुआत करेंगे।

वही मीडिया के सामने इस मामले में कांग्रेसी नेता पंकज डावर ने कहा कि इस सरकार में नारे तो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के दिए जाते हैं लेकिन जिला अध्यक्ष ने महिला दिवस जैसे कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरेआम बेइज्जत किया। इसके विरोध में जो निमंत्रण कार्ड को आशा वर्करों ने कार्यक्रम के दौरान ही जलाकर जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ का विरोध किया तो उस पूरी घटना को पत्रकार गौरव और पत्रकार सुरेंद्र ने अपने कैमरों में कैद किया और अपने चैनल पर स्टोरी चलाई, तो भाजपा की जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने सरकार और प्रशासन का खौफ दिखाते हुए अपने पावर का गलत इस्तेमाल किया।

पंकज डावर का कहना है कि गार्गी कक्कड़ ने दोनों पत्रकारों को घर पर चाय पर बुलाया और दोनों से स्टोरी डिलीट करने के लिए पहले तो धमकाया, जब दोनों पत्रकार नहीं माने तो न्यू कॉलोनी थाना एसएसओ राजेश यादव को बुलाकर करीब 3 घंटे तक अपने ही मकान के अंदर नजरबंद रखा। आरोप है कि दोनों पत्रकारों को तब तक घर के बाहर नहीं जाने दिया गया, जब तक कि उन दोनों ने अपनी वीडियो और भाजपा जिला अध्यक्ष के संदर्भ में चलाई गई स्टोरी को डिलीट नहीं किया।

पत्रकार वार्ता के दौरान इस पूरी घटना के बारे में दोनों पत्रकारों ने भी मीडिया के सामने जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ की बर्बरता की घटना को सामने रखा और मांग की कि आज हम दो पत्रकारों के साथ ऐसी घटना घटित हुई भविष्य में अन्य पत्रकारों के साथ ऐसी घटना ना घटित हो उसके लिए जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ और थाना प्रभारी राजेश यादव के खिलाफ मुकदमे दर्ज होने चाहिए और दोनों को जेल भेजा जाना चाहिए।

पंकज डावर ने बताया कि एक दूसरा मामला और इन्हीं जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के खिलाफ उजागर हुआ है। इस मामले में बैंक कॉलोनी निवासी प्रवेश मक्कड़ ने बीते 14 फरवरी को गार्गी कक्कड़ के खिलाफ लिखित शिकायत जिला उपायुक्त, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ समेत अन्य नेताओं को भी दिया था। उस शिकायत पर जिला प्रशासन और सरकार ने अब तक कोई कदम नहीं उठाया।

प्रवेश मक्कड़ की शिकायत में आरोप है कि जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने गुरुग्राम में तहबाजारी के तहत मिलने वाली दुकानों को दुकान मालिकों के नाम कराने के नाम पर 3, 3 लाख रुपए कई दुकानदारों से लिए। जिसमें निगम अधिकारियों को अपने पावर और पोस्ट की धौंस दिखाते हुए करीब 36 फाइलें पास कराई। अब दोबारा से अन्य 6 दुकानों की फाइल पास कराने के लिए निगम अधिकारियों पर दबाव बनाया गया। यही नहीं इसी शिकायत में यह भी आरोप है कि जिला अध्यक्ष ने गुरुग्राम में सैकड़ों मकानों की सीलिंग खुलवाने के नाम पर मोटे पैसे कमाए। ऐसे भी बहुत से मामले हैं जिसमें पुलिस से आर्म्स लाइसेंस बनवाने के नाम पर 5, 5 लाख रुपए जिला अध्यक्ष द्वारा लिए गए।

जिला अध्यक्ष का भ्रष्टाचार यहीं नहीं रुका जिला अध्यक्ष के पद पर होने के कारण जिले में कार्यकर्ताओं को पद देने के नाम पर भी उन्होंने काफी बड़े भ्रष्टाचार किए हैं।

पंकज डावर ने कहा कि कई और शिकायतकर्ता सामने आना चाहते हैं लेकिन लोगों को डर है कि अगर वह जिला अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत करेंगे तो उन्हें पुलिस प्रशासन और बदमाशों से परेशान कराया जाएगा। पंकज डावर ने यह भी कहा कि कुछ नेताओं को पता चल गया कि इस मामले में कांग्रेस न्याय की मांग को लेकर मीडिया के सामने अपना पक्ष रखना चाहती है, जिसके बाद से ही बहुत से नेताओं द्वारा उन्हें भी डराया गया और यह कहा गया कि मौजूदा सरकार से इस तरह से खिलाफत करना ठीक नहीं, लेकिन किसी बात की परवाह न करते हुए उन्होंने मीडिया कर्मियों का साथ दिया और न्याय के लिए आज मीडिया के सामने सभी सच्चाई सामने रखी है।

कार्रवाई नहीं हुई तो सरकार का फूकेंगे पुतला

कांग्रेसी नेता पंकज डावर ने कहा कि भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ के खिलाफ भ्रष्टाचार संबंधित और दो पत्रकार गौरव और पत्रकार सुरेंद्र को प्रताड़ित करने के संदर्भ में शिकायतें पुलिस को भी और जिला प्रशासन को भी मिल चुकी है। अगर इस मामले में जल्द कार्रवाई नहीं की जाती और भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ को गिरफ्तार नहीं किया जाता तो कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता गुरुग्राम के पत्रकारों के साथ मिलकर सरकार का विरोध करेंगे और मौजूदा सरकार का पुतला फूंकेगे। प्रेस कॉन्फस के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप कटारिया, अशोक भास्कर, पीएल कटारिया, अमित कोचर, धर्मेंद्र मिश्रा, सनी यादव, गौरव टोंक, रेखा यादव, सतीश साहू, कृष्ण वाल्मीकि, मोहन सिंह, भीमसेन किरबत समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!