पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन ने झंडी दिखाकर रैली की रवाना.

आमजन को जागरूक करते हुए सेल्फ डिफेंस के गुर भी सिखाए गए

सीपी कला रामचंद्रन ने प्रतिभागगियों से हाथ मिलाकर प्रोत्साहित किया

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में गुरुग्राम महिला पुलिस द्वारा जागरूकता बाइक रैली का आयोजन किया गया । इस दौरान गुरुग्राम महिला पुलिस की टीम द्वारा नार्थ कैंपस यूनिवर्सिटी में साईबर अपराधों के बारे में आमजन को जागरूक करते हुए सेल्फ डिफेंस के गुर भी सिखाए गए।

पुलिस कमिश्नर आफिस से पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन के द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर इस महिला पुलिस बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना किया गया। रैली सैक्टर-23 में स्थित नार्थ कैंपस यूनिवर्सिटी पहुँची।’ 8 मार्च का दिन विश्वभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर मंगलवार 08 मार्च 2022 को गुरुग्राम पुलिस द्वारा महिलाओं के सम्मान में व उनकी सुरक्षा के लिए एक मोटरसाईकिल जागरूकता रैली का आयोजन  किया गया। यह मोटरसाईकिल जागरुकता रैली पुलिस कमिश्नर कार्यालय के परिसर से समय सुबह 8.30 बजे पुलिस कमिश्नर व पुलिस उपायुक्त मुख्यालय द्वारा हरी झंडी दिखाकर सैक्टर-23 पालम विहार में स्थित नार्थ कैम्पस यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम के लिए रवाना किया गया।

इस रैली में 15 मोटरसाईकिलें व तीन पीसीआर  पुलिस वाहन शामिल हुए और इन सभी वाहनों पर गुरुग्राम महिला पुलिस सवार (राइडर/ड्राइवर) होकर निर्धारित स्थानों से होते हुए नार्थ कैम्पस यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम पहुँची। नार्थ कैम्पस यूनिवर्सिटी, गुरुग्राम में पहुँचने के बाद गुरुग्राम पुलिस की महिला अधिकारियों द्वारा यूनिवर्सिटी में उपस्थित छात्राओं/महिला स्टॉफ को को साईबर अपराधों के प्रति जागरूक रहने बारे विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए जागरूक किया गया तथा विशेष रूप से सेल्फ डिफेंस के गुर भी सिखाए गए। गुरुग्राम पुलिस की महिला पुलिस अधिकारी/कर्मचारी मोटरसाईकिलो पर सवार होकर नारी के सम्मान, उनकी सुरक्षा के लिए जागरूकता पर आधारित इस रैली में नारी के सशक्तिकरण को प्रदर्शित किया गया। इस दौरान रैली में शामिल महिला बाइक सवार पुलिस कर्मियों को पुलिस कमिश्नर कला रामचंदन के द्वारा रवानगी से पहले सभी प्रतिभागगियों से हाथ मिलाकर प्रोत्साहित किया गया, रैली की खास बात यातायात नियमो का पालन कर विभिन्न्न वाहन चालकों को प्रोत्साहन सहित संदेश देना भी रहा है।

error: Content is protected !!