बुलेरो गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर प्रयोग कर रहे चार युवक गिरफ्तार

आरोपितों के पास से गाड़ी की फर्जी आरसी भी हुई बरामद
तलाशी के दौरान एक आरोपित से अवैध हथियार भी हुआ बरामद।

नारनौल। शहर की महावीर चौकी की पुलिस टीम ने अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने फाइनैंस कंपनी को धोखा देने के लिए गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलाने वाले चार युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित फाइनैंस कंपनी को धोखा देने के लिए फर्जी नंबर प्लेट का प्रयोग कर रहा था। उसने कार की किस्त भी जमा नहीं की।

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बुलेरो गाड़ी में घूम रहे चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित युवकों की पहचान नारनौल के गांव मुकुंदपुरा के रहने वाले अजीत उर्फ राव, विक्रम उर्फ चोटी, सतीश और पूर्णमल उर्फ कालू के तौर पर हुई है। संबंधित थाना पुलिस आरोपितों से गाड़ी की रजिस्ट्रेशन सहित कई प्वाइंट से पूछताछ करने में लगी है।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना शहर नारनौल की पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर फर्जी आरसी और अवैध हथियार सहित गाड़ी में घूम रहे चार युवकों को पकड़ा है। महावीर चौकी की पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि नीरपुर चौक के पास एक बुलेरो गाड़ी खड़ी है, जिसके शीशों पर जेड ब्लैक फिल्म लगी हुई है और गाड़ी की नंबर प्लेट पर ग्रीस लगाकर नंबर छुपाए हुए हैं। जिसमें चार युवक बैठे हैं और किसी अपराधिक गतिविधि को अंजाम देने की फिराक में हैं। 

सूचना पर पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बतलाए हुए स्थान पर रैड की, जो गाड़ी सवार पुलिस की टीम को देखकर भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उनको काबू कर पूछताछ की। पुलिस ने गाड़ी के कागजात बारे पूछने पर ड्राइवर सीट पर बैठे युवक अजीत ने आरसी की कॉपी निकालकर दी। जो पुलिस द्वारा आरसी चैक करने पर संदेह हुआ और गाड़ी के चेसिस नंबर और इंजन नंबर चैक करने पर पाया कि युवक ने फर्जी आरसी दिखाई है और गाड़ी पर नंबर प्लेट भी फर्जी लगाई हुई है।

पुलिस द्वारा ड्राइवर सीट पर बैठे युवक अजीत की तलाशी लेने पर उसके पास से एक अवैध देशी कट्टा और एक जिंदा रौंद बरामद हुआ। पुलिस द्वारा आरोपितों से सख्ती से पूछताछ की गई और गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी से एक टेंपरेरी नंबर प्लेट बरामद हुई। आरोपितों से सख्ती से पूछताछ करते हुए पुलिस ने पता लगाया कि लोन पर गाड़ी लेकर गाड़ी की किस्त देनी बंद कर दी थी और फाइनैंस कंपनी से बचने के लिए गाड़ी के लिए फर्जी नंबर प्लेट बनवा ली।

 पुलिस ने पता लगाया कि पकड़े गए आरोपित अपराधिक प्रवृति के हैं और अपराध करने की नियत से गाड़ी पर फर्जी नंबर प्लेट लगा फर्जी आरसी बनवाई हुई है। अपराधिक गतिविधि को अंजाम देने के बाद पकड़े जाने से बचने के लिए गाड़ी की फर्जी आरसी, फर्जी नंबर प्लेट बनवाई हुई है और नंबर प्लेट पर ग्रीस लगाई हुई है। पुलिस ने पता लगाया कि आरोपित अजीत पर पहले भी छेड़छाड़, अवैध माइनिंग और आर्म्स एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। आरोपितों को आज न्यायालय में पेश किया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!