एक ढाणी रामजीलाल की तो दूसरी रेवाड़ी की निवासी.
यूक्रेन की दनिप्रो स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
वार्डन और टीचर ने रोते हुए कहा कि आप हमे भी अपने साथ ले चलो। ताकि हम और हमारा परिवार भी सुरक्षित रह सके। यूक्रेन की दनिप्रो स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से सकुशल लौटी एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्राओ के द्वारा यह शब्द और घटना बयान की गई है । यह दोनो ही रिश्ते में फुफेरी और ममेरी बहने है।

फर्रूखनगर क्षेत्र में ढाणी रामजीलाल की निवासी वर्षा यादव ने सकुशल लौटने पर बताया कि उनके साथ रेवाड़ी निवासी उनकी बुआजी की लडकी विधि यादव भी पढाई कर रही थी । वह दौनों यूक्रेन की दनिप्रो स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस करने के लिये एक साथ ही गई थी और साथ ही वापिस सकुशल लौट आयीं है। विधि ने बताया कि पिता सतबीर एवं माता अनिता ने फोन पर हमारी हिम्मत बंधाते हुए कहा कि घबराना नहीं है। अपने भगवान पर पूरा भरोसा रखो, जब तुमनें किसी का भी बुरा नहीं किया है तो तुम्हारे साथ कुछ भी अनर्थ नहीं होगा।

दोनो बहनों ने  अपनी खुुशी जाहिर करते प्रतिक्रिया में कहा कि भारत देश अपने – अपने घर लौटकर बहुत अच्छा लग रहा है। दोनों लडकियों की सकुशल वापसी पर बीजेपी मंडल अध्यक्ष दौलतराम एवं नपा वाइस चेयरमैन जयंती चौधरी ने उनका फूलमालाओं एवं मिठाई खिलाकर स्वागत किया। साथ ही उनके सफर के बारे मे विस्तार से जानकारी भी ली। इस अवसर पर वर्षा के परिजनो में दादा रामकरण, पिता अनिल कुमार, माता कुसुमलता देवी ने दोनों लडकियों की वतन वापसी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विषेशकर धन्यवाद व्यक्त किया है।

error: Content is protected !!