श्री गौरी शंकर मंदिर टोडापुर-हेलीमंडी का आठवां भव्य वार्षिकोत्सव.
गौरी शंकर मंदिर को रंगीन बिजली की रोशनी से सजाया गया

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी हलके के हेलीमंडी पालिका क्षेत्र के वार्ड एक में रामपुर रोड पर टोडापुर में स्थित श्री गौरी शंकर मंदिर का आठवां वार्षिकोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर गौरी शंकर मंदिर और प्रण प्रतिष्ठित देव प्रतिमाओं का फूलों सहित बिजली की रंगीन रोशनी से आलौकिक श्रृंगार किया गया। शुक्रवार को सुबह से ही मंदिर में विद्वान आचार्यों के द्वारा मंत्रोच्चाण के साथ देव प्रतिमाओं की पूजा व भव्य आरती की गई।

इस भव्य धार्मिकोत्सव के मौके पर शुक्रवार सुबह से ही श्री गौरी शंकर मंदिर में श्रद्धालु महिलाएं भगवान शंकर व गौरा सहित अन्य देवी-देवताओं को समर्पित संगीतमय भजन गाने में मगन रही। इसके बाद में देवालय में प्राण प्रतिष्ठित देवताओं को भंडारे के प्रसाद का भोग अर्पित करके सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया गया। श्री गौरी शंकर मंदिर के वार्षिकोत्सव की सबसे खास बात यहां श्रद्धालू महिलाओं का आगमन तथा देव पूजन सहित भजन कीर्तन रहा। श्रद्धालू महिलाओं के लिए भंडारा का प्रसाद ग्रहण करने के लिए अलग से व्यवस्था की गई।

इस धार्मिक कार्यक्रम के आयोजक हेलीमंडी पालिका के पूर्व चेयरमैन दलीप चंद सोनी ने कहा कि देवालय में प्राण प्रतिष्ठित देव प्रतिमाओं में एक विशेष प्रकार का अलौकिक आकर्षण होता है, यही कारण है कि श्रद्धालू भी पूरे श्रद्धाभाव के साथ में देवी-देवताओं को साक्षात मानकर पूजा अर्चना करते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय सनातन संस्कृति में मंदिर अथवा देवालयों का अपना अलग ही स्थान और महत्व है। इसी मौके पर श्रद्धालूओं के लिए भंडारा का प्रसाद वितरित किया गया। गौरी शंकर मंदिर के वार्षिकोत्सव पर विशेष रूप से पटौदी पूर्व एमएलए रामबीर सिंह, हैप्पी जैन, शिव कुमार गुप्ता, उदयबीर कूक्कू,  श्रीपाल चौहान, प्रदीप राजपुरिया, , वरूण सोनी, अनुज सोनी, पूर्व चेयरमैन कृष्णलाला यादव, पूर्व चेयरमैन शिव कुमार गुप्ता, नरेश कुमार पिंटू, हेलीमंडी पालिका चेयरमैन सुरेेश यादव, पीएल वर्मा, रामचंद्र भारद्वाज, द्वारका प्रसाद रूस्तगी, व्यापार मंडल के अध्ययक्ष रमेश्स गर्ग सेठी, अनिल भारती, प्रताप सिंह, विजय भारद्वाज, विजयपाल चौहान, पूर्व पार्षद विनोद शर्मा सहित पटौदी, हेलीमंडी, जाटौली, टोडापुर व आसपास के ग्रामींण इलाकों से श्रद्धालू शामिल रहे। 

error: Content is protected !!