क्षेत्र को मैट्रो से जोड़ने, अलग जिला बनाने और सामान्य अस्पताल में एमडी डॉक्टर की नियुक्ति की मांग की
पटौदी – हेलीमंडी में शिक्षा, पेयजल व आधारभूत ढांचे को दुरुस्त करने के लिए एक हजार करोड़ की दरकार

पटौदी, 04/03/2022 :- ‘मानेसर में इंफ्राट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए बजट में 400 करोड़ की राशि मंजूर करने की मांग करते हुये महिला कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सुनीता वर्मा ने प्रदेश के सीएम को पत्र लिखा है। उन्होने सीएम को लिखे अपने पत्र में कहा कि स्थानीय लोगों की जनभावनाओं की कद्र करते हुए सीएम साहब ने फरुखनगर को उपमण्डल का दर्जा तो दे दिया, किन्तु अभी तक वहां अधिकारी व कर्मचारी न बैठाने की वजह से ये घोषणा भी जनता को ठगने जैसी सफेद हाथी वाला जुमला ही बनी हुई है।

वर्मा ने पटौदी को मैट्रो से जोड़ने और इसे अलग जिला बनाये जाने की भी मांग की, इसके साथ ही उन्होनें सामान्य अस्पताल को सौ बेड की बनाने और इसमें एमडी स्तर के डॉक्टर की पोस्ट मंजूर करके इसमें सुविधायें बढाने की मांग भी पत्र के द्वारा सीएम से की।

उन्होनें अपने पत्र में कहा की पिछ्ले वर्ष के बजट में भी जनहित की कई मांगें शामिल करने की उन्होनें अपील की थी किन्तु खट्टर सरकार का इस क्षेत्र से किए जा रहे सौतेले व्यवहार की वजह से उनकी मांगों को अनदेखा कर दिया गया था। नेत्री ने कहा की सरकार क्षेत्र को उसका वाजिब हक़ दे और इस विधानसभा क्षेत्र के बहुआयामी विकास के लिए इस बजट में जनभावनाओं के अनुरुप कई सौगातों को शामिल करते हुये विशेष राशी का प्रावधान करे सरकार।

वर्मा ने अपने पत्र में जहां सीएम द्वारा क्षेत्र में महिला कॉलेज बनाने की कि गई घोषणा बारे में भी इस बजट में राशि आवंटित करने की मांग की, वहीं पटौदी में एलिवेटिड फ्लाईओवर बनाने तथा पटौदी – हेलीमंडी को नगर परिषद का दर्जा दिए जाने की भी मांग की तथा यहां के शिक्षा, पेयजल व आधारभूत ढांचें को दुरुस्त करने के लिए अलग से 300 करोड़ की राशि का प्रावधान किए जाने की मांग की।

फरुखनगर के मूलभूत विकास के लिए 250 करोड़ की राशि भी इस बजट में मंजूर करने की मांग की है।

कॉन्ग्रेस नेत्री वर्मा ने इस बजट में मानेसर, बिलासपुर व पटौदी को जाम मुक्त करने के लिए फ्लाईओवर व बाईपास का निर्माण शीघ्र शुरु करवाने की मांग भी रखी तथा बिलासपुर – कुलाना के बीच फोरलेन सड़क मार्ग बना कर उसे राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा देने की मांग भी पत्र में शामिल की।

वर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र की बसासत जमीनी नलकूपों पर निर्भर है और जमीनी पानी के तेजी से घटते जलस्तर के कारण यहां नहरी पानी की बहुत जरूरत है। इसलिए यहां के 101 गांव व 18 ढाणियों को नहरी योजना से जोड़ने के लिए भी सीएम साहब से इस बजट में गम्भीरता पूर्वक विशेष ध्यान देने की मांग की।

महिला कांग्रेस नेत्री वर्मा ने 11 वें नगर निगम मानेसर के लिए 100 करोड़ का बजट तथा आगरा कैनाल का पानी लाने के प्रोजेक्ट के लिए 700 करोड़ मंजूर करने का अनुरोध भी किया ताकि पटौदी क्षेत्र के सभी गांवों को नहरी पानी उपलब्ध कराया जा सके। उन्होनें कहा की सीएम इस क्षेत्र को केवल सरकार बनाने में सहयोगी वोट बैंक के रुप में न देखें वो यहां की जरूरतें भी पूरी करें।

वर्मा ने पुलिस कर्मियों के हक़ की आवाज भी उठाते हुये कहा कि हरियाणा पुलिस के जवानों की भर्ती पंजाब पुलिस रूल के तहत होती है तो फिर हरियाणा पुलिस के जवानों को पंजाब से कम वेतन क्यों? उन्होने कहा कि हरियाणा पुलिस के जवानों का वेतन पंजाब के समान करने की घोषणा इसी बजट सत्र में की जाए, इससे हमारे जवानों का हौंसला भी बढ़ेगा और उन्हें उनका अधिकार भी मिल जायेगा।

error: Content is protected !!