छात्राओं के लिए लाइफ स्किल डेवलपमेंट फन कैंप आयोजित

कैंप का उद्घाटन प्राचार्य जितेंद्र यादव के द्वारा किया गया.
विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम के अलावा बहुत कुछ सीखने को मिल रहा.
शारीरिक स्वास्थ्य व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने को प्रेरित किया

फतह सिंह उजाला

पटौदी। राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फरुखनगर में समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत और विभागीय निर्देशानुसार  लाइफ स्किल डेवलपमेंट फन कैंप लगाया जा रहा है।  जिसका उद्घाटन प्राचार्य जितेंद्र यादव के द्वारा किया गया।

प्राचार्य जितेंद्र यादव ने बताया कि इस कैंप के दौरान प्रयोगात्मक तरीकों से विभिन्न प्रकार की जानकारी दी जा रही है। इसमें एग्रीकल्चरल आर्ट एंड क्राफ्ट, होम साइंस व मातृभाषा व अंग्रेजी भाषा पर पकड़ के लिए चर्चा की जाएगी । इस कार्यक्रम के तहत स्कूल के विद्यार्थी पाठ्यक्रम के अलावा बहुत कुछ सीख सकते हैं। विभिन्न क्षेत्रों के अनुभवी विशेषज्ञों को प्रायोगिक रुप से कौशल का प्रदर्शन करने हेतु आमंत्रित किया जा रहा है । साथ ही विद्यालय के शिक्षक भी अपनी अपनी विशेषताएं एवं रुचि के अनुसार इस शिविर में अपना बहुमूल्य योगदान दे रहे है। गुरूवार को इस कैंप में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फरुखनगर में स्वास्थ्य परामर्श दाता (हेल्थ काउंसलर) सुनीता गुलिया ने बच्चों को शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए जागरूक किया ।

वहीं राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की होम साइंस की प्राध्यापिका उपासना ने सलाद सजावट सिखाया । मॉडल संस्कृति विद्यालय की छात्राओं दीप्ति और खुशी ने मेहंदी लगाना सिखाया । प्राध्यापिका गीतांजलि व पूजा बंसल ने जीवन कौशल के महत्व के बारे में बताया और श्रीमती विभा ने नैतिक मूल्यों से संबंधित कहानी सुना कर विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया। प्राचार्य जितेंद्र यादव ने बताया कि इस कैंप का 5 मार्च को समापन होगा ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!