सैनी सभा रिसीवर मामला पहुंचा डीसी दरबार

सभा के प्रशासक को चार्ज दिलाकर चुनाव करवाने की मांग

नारनौल, रामचन्द्र सैनी

नारनौल सभा के प्रशासक द्वारा दो साल बाद भी चार्ज नहीं लेने का मामला डीसी दरबार में पहुंच गया है। मामले को लेकर सैनी सभा के पूर्व प्रधान मास्टर जयप्रकाश सैनी के नेतृत्व में कई लोगों ने आज जिला उपायुक्त श्यामलाल पूनिया को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि 17 फरवरी 2020 से सैनी सभा पर नियुक्त प्रशासक ने आज तक अपना कार्यभार नहीं संभाला है, इसलिए प्रशासन इस मामले में हस्तक्षेप करके सभा पर नियुक्त प्रशासक को चार्ज दिलाकर सैनी सभा के चुनाव संपन्न करवाये जाए।

ज्ञापन देने गए लोगों ने जिला उपायुक्त को बताया कि तत्कालीन उपायुक्त के निर्देशानुसार के आदेश पर जिला रजिस्ट्रार ने नारनौल सैनी सभा पर जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा को प्रशासक नियुक्त किया था लेकिन प्रशासक ने आज तक सैनी सभा का चार्ज नहीं लिया है। जिसके चलते सभा  पर तथाकथित कार्यकारिणी ने अपनी मनमर्जी से चुनाव करवाकर कार्यकारिणी भी गठित की हुई है। लोगों ने यह भी बताया कि जिला रजिस्ट्रार ने एक पत्र के माध्यम से प्रशासक को इस बात से भी अवगत कराया हुआ है कि प्रशासक की नियुक्ति के बाद जो कार्यकारिणी बनी हुई हैं वह जिला रोजगार रजिस्ट्रार से अप्रूवड भी नहीं है। इन लोगों ने बताया कि हरियाणा सरकार के सोसायटी एक्ट 2012 के अनुसार सभी संस्थाओं को सरकार के नियमों की पालना करते हुए सोसायटी एक्ट के अनुसार काम करना होता है लेकिन नारनौल सैनी सभा पिछले करीब 3 साल से अपनी मनमर्जी से काम कर रही है। 

उन्होंने जिला उपायुक्त से मांग की है कि सभा पर नियुक्त प्रशासक को चार्ज लेने के आदेश दिये जाए या फिर उनकी जगह कोई अन्य प्रशासके सभा पर लगाकर चुनाव करवाये जाएं। ज्ञापन देने वालों में सुरेश पाल सैनी,  चितरु राम, श्याम लाल, ईश्वर सैनी व भीम सिंह आदि कॉलिजियम एवं आजीवन सदस्य शामिल थे।

Previous post

दक्षिण वित्त निगम के उपमंडल अधिकारी बातचीत छोड़कर भागा और महिला कर्मचारी के ऊपर चढ़ाई गाड़ी

Next post

गुरुग्राम जिला में किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार की रोकथाम को उपायुक्त ने किया विजिलेंस कमेटियों का गठन….

You May Have Missed

error: Content is protected !!