-गुरुग्राम के श्री श्याम मंदिर (सिद्धेश्वर मंदिर) में 34वां बसंत महोत्सव शुरू
-6 मार्च 2022 तक चलेगा बसंत महोत्सव

गुरुग्राम। श्री खाटू श्याम प्रचार मंडल की ओर से गुरुवार को चार दिवसीय 34वां श्री श्याम बसंत महोत्सव शुरू हो गया। यह महोत्सव 6 मार्च तक चलेगा। पहले दिन शोभा एवं कलश यात्रा का आयोजन किया गया। इसमें महिलाओं, पुरुष श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। गाजे-बाजे के साथ यह शोभा यात्रा निकाली गई।

शोभा एवं कलश यात्रा मंदिर प्रांगण से शुरू होकर ओल्ड जेल कॉम्पलेक्स, बड़ा बाजार, सदर बाजार, डाकखाना चौक, सिविल अस्पताल, अग्रवाल धर्मशाला चौक से गुरुद्वारा के आगे से वापस मंदिर पहुंची। इससे पूर्व विशिष्ट अतिथि सुधीर सिंगला व मुख्य अतिथि बदरवाल गु्रप के चेयरमैन सुशील भारद्वाज ने ज्योति प्रज्जवलित की। पूूरे विधि-विधान के साथ पूजन किया गया। इस अवसर पर विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि गुरू द्रोण की नगरी गुरुग्राम धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन में सदैव आगे रहती है। विशेषकर यहां का श्री खाटू श्याम प्रचार मंडल समय-समय पर धार्मिक आयोजन करके लोगों को भगवान की भक्ति से जोड़कर रखता है। हर तीज-त्योहार संस्था द्वारा धूमधाम से मनाया जाता है।

इसके बाद भव्य शोभा एवं कलश यात्रा गाजे-बाजे के साथ शुरू हुई। बैंड-बाजों की सुरीली धुनें, भजनों की मधुर आवाज पर सिर पर कलश लिए महिलाएं भी थिरकतीं नजर आई। बेहद ही भव्य यह आयोजन किया गया। यातायात की व्यवस्था को पुलिस के अलावा संस्था के सदस्यों ने भी संभाला। कलश यात्रा में शामिल महिलाओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने दी। जहां-जहां से शोभा एवं कलश यात्रा निकलीं, लोगों ने स्वागत किया। द्रोण नगरी खाटू श्याम नगरी नजर आई। श्री खाटू श्याम प्रचार मंडल के प्रधान राजकुमार कौशिक, प्रचार-मंत्री राकेश शर्मा ने बताया कि इस चार दिवसीय धार्मिक आयोजन में शहर के लाखों लोग श्याम बाबा के दर्शन कर रहे हैं।

error: Content is protected !!