हांसी । मनमोहन शर्मा

ऑल इंडिया अरोड़ा खत्री पंजाबी कम्युनिटी का वार्षिक अधिवेशन 2 और 3 मार्च 2022 को उत्तराखंड के हरिद्वार में होना निश्चित हुआ है जिसमें पूरे देश के भिन्न-भिन्न प्रांतों से अरोड़ा, खत्री, भाटिया, सूद, खुखरायण, ब्रह्मखत्रिय जातियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे तथा अरोड़ा खत्री पंजाबी कम्युनिटी को मजबूत बनाने के लिए और देश और समाज की सेवा में सामाजिक कार्यों को करने के लिए बढ़-चढक़र भाग लेने के लिए अगले वर्ष के लिए कार्य योजना तैयार करेंगे।

इस आशय की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय अधिवेशन के प्रोजेक्ट चेयरमैन डॉ. सुधीर छाबड़ा एवं श्रवण असीजा ने आज बताया कि ऑल इंडिया अरोड़ा खत्री पंजाबी कम्युनिटी की एक बैठक संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूर्यवंशी कमल हांडा की अध्यक्षता में हिसार विधानसभा क्षेत्र कार्यालय में हुई जिसमें अधिवेशन की तैयारियों की समीक्षा की गई।

ज्ञात हो कि ऑल इंडिया अरोड़ा खत्री पंजाबी कम्युनिटी ने सदैव समाज की भलाई के कार्यों में बढ़ चढक़र भाग लिया है चाहे वह पर्यवारण के संरक्षण के लिए पौधारोपण का कार्य हो, धुंध में दुर्घटना से बचाव के लिए गाडिय़ों पर रिफ्लेक्टर लगाने का कार्य हो, मेडिकल और रक्तदान कैम्प लगाने का कार्य हो, महापुरुषों की जयंती मनाकर देश के लोगों में देश समर्पण की भावना को पैदा करने का कार्य हो या समय समय पर किसी प्रकार की सेवा के कार्य हों कभी पीछे हटने का कार्य नहीं किया।

इसके साथ ही संगठन ने इस महंगाई के दौर में महंगी हो रही शिक्षा व्यवस्था को कुछ कम करने में योगदान देने के लिए विद्यार्थियों के लिए दिल्ली तथा हिसार में दो नि:शुल्क बुक बैंकों की स्थापना और संचालन शुरू कर दिया है और शीघ्र ही भविष्य में तीन और बुक बैंकों को खोलने का विचार है। अधिवेशन में भिन्न-भिन्न प्रांतों से आये सभी समाज के बंधु आर्थिक सामाजिक और राजनीतिक दृष्टि से सुदृढ होने के लिए विचार विमर्श करेंगे और भविष्य की योजना बनाएंगे।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृष्ण कामरा निराला, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य साहिब दयाल वधवा, हिसार महिला अध्यक्षा नीलम भुटानी, नलवा विधानसभा अध्यक्ष महेंद्र ठकराल, नारनौंद विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र कामरा, राजेंद्र भुटानी, संजय भयाना, हरीश भयाना, गुलशन गिल्होत्रा, डॉ महेश आहूजा आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!