हमलावर मोटरसाइकिल तथा स्कॉर्पियो में सवार होकर अलग-अलग पहुंचे.
गोलीबारी की यह घटना पटौदी क्षेत्र के गांव खोड में अंजाम दी गई.
शुक्रवार को सुबह के समय लगभग 9 बजे वारदात को दिया अंजाम.
दोनों भाइयों पर ताबड़तोड़ गोलियो बरसा हमलावर मौके से फरार

फतह सिंह उजाला

पटौदी । शुक्रवार को सुबह स्कूल संचालक और शराब ठेकेदार भाइयों पर सरेआम बेखौफ तरीके से ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हमलावर मौके से फरार हो गए। यह घटना पटौदी क्षेत्र के ही गांव खोड की है । घायल अवस्था में दोनों भाइयों को मेदांता अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। गोलीबारी और हत्या की इस वारदात को कथित रूप से आपसी रंजिश और गैंगवार के तौर पर भी देखा जा रहा है। मृतकों की पहचान परमजीत पुत्र सुमेर सिंह और सुजीत पुत्र सुमेर सिंह निवासी गांव खोड के रूप में की गई है। परमजीत जिला पार्षद भी रह चुका है तथा गांव में ही स्कूल के संचालन के साथ साथ शराब ठेके का भी का भी काम करता था।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को सुबह परमजीत अपने घर से कुछ दूरी पर नंबरदार धर्मवीर के घर के सामने पंचायत घर में कुछ लोगों के साथ बैठा हुआ था। दूसरी ओर परमजीत का भाई सुजीत अपने घर पर ही अखबार पढ़ रहा था। लगभग 9 बजे के आसपास परमजीत को बातचीत के लिए किसी के द्वारा पंचायत घर से बाहर बुलाया गया, ऐसेमें इस बात सेइंकार नहींकिया जा सकता कि दोनो एक-दूारे को जानते थे। परमजीत जिस समय बात कर रहा था, उसी दौरान ही हमलावर हाथों में हथियार लेकर पहुंचे तथा हमलावरों ने परमजीत पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया। इसी प्रकार से परमजीत के भाई सुजीत जो कि घर के सामने बैठा अखबार पढ़ रहा था, उसको भी हमलावरों ने अपना निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी।

गोलियां चलने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग अपने अपने घरों से बाहर निकले। तब तक हमलावर वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। ताबड़तोड़ की गई फायरिंग कि यह पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई है। सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि हमलावर जिनकी संख्या 5 से 6 के बीच में बताई गई , सभी पैदल ही चलते हुए पंचायत घर के पास पहुंचे। जहां परमजीत बाहर सड़क पर ही बात कर रहा था, उसे घेरकर गोलियां मार दी। जैसे ही परमजीत और उसके भाई सुजीत पर फायरिंग किया जाने की आवाज लोगों ने सुनी तो यह देखा गया कि परमजीत पंचायत घर की दीवार के पास ही बेसुध पड़ा हुआ था। जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया गया सड़क मार्ग पर गांव के ही लोगों का आवागमन भी हो रहा था। कुछ लोग अपने घरों के बाहर भी खड़े हुए थे।

लेकिन हमलावर इतने बेखौफ दिखाई दिए कि उनको किसी का भी किसी भी प्रकार का डर और भय दिखाई नहीं दिया । गांव खोड में दो भाइयों पर गोलियां बरसाने की घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद में सीआईए फरुखनगर सेक्टर 31 और  32, पटौदी थाना पुलिस के अलावा डीसीपी मानेसर मनवीर सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे और मौके का मुआयना करते हुए घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। सूत्रों के मुताबिक दोनों भाइयों परमजीत और सुजीत पर हमलावरों के द्वारा 30 से 40 राउंड फायर किए गए । कथित रूप से परमजीत के सिर में गोलियां दागी गई , जिसके बाद वह मौके पर ही बेसुध होकर गिर गया । पुलिस के द्वारा घटनास्थल से बड़ी संख्या में गोलियों के खाली खोल बरामद किए गए हैं । पुलिस प्रशासन के द्वारा हमलावरों को काबू करने के लिए विभिन्न टीमें बनाकर संभावित ठिकानों पर तलाश किया जाने सहित दबिश भी दी जा रही है।

हमलावरों के द्वारा जिस तरीके से वारदात को अंजाम दिया गया उसे देखते हुए ऐसा महसूस किया जा रहा है कि हमलावर शार्प शूटर भी थे। वही हमलावरों के द्वारा बिल्कुल पास में आकर गोलियां दागी गई , इतना ही नहीं गोलियां लगने के बाद बेसुध होकर गिरे परमजीत पर हमलावरों के द्वारा एक के बाद एक गोलियां दागी गई। वारदात को अंजाम देकर सभी हमलावर पैदल ही मौके फरार हो गए । दोनों भाइयों परमजीत और सुजीत पर सरेआम बेखौफ तरीके से हमलावरों के द्वारा की गई फायरिंग की घटना के बाद से गांव में लोगों के बीच डर का माहौल बना हुआ है।  

पटौदी थाना में 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
शुक्रवार को गांव खोड में दो भाइयों पर की गई फायरिंग और उनकी मौत होने के संदर्भ में पटोदी थाना में अजीत पुत्र सुमेर सिंह की शिकायत पर नाम दज मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस में दी गई शिकायत में अजीत पुत्र सुमेर सिंह के द्वारा बताया गया है कि उसका भाई परमजीत गांव में ही धर्मवीर नंबरदार के घर के सामने पंचायत घर में अन्य सदस्यों के साथ बैठा हुआ था । उसी दौरान गांव का अजय पुत्र धर्मवीर , रोहित पुत्र सुनील, संदीप गोरियावास, दिनेश पुत्र धर्मवीर, धर्मेंद्र सरपंच मुशेदपुर, दिनेश उर्फ गंगा राम पुत्र राजाराम अलग-अलग मोटरसाइकिल तथा स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार होकर पहुंचे। इन सभी के पास हाथों में पिस्तौल मौजूद थी । उपरोक्त लोगों ने आते ही परमजीत पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दिया । वही अजय पुत्र धर्मवीर, धर्मेंद्र सरपंच मुशेदपुर, दिनेश उर्फ गंगाराम, रोहित पुत्र सुनील, दिनेश पुत्र धर्मवीर ने कहा की परमजीत के बड़े भाई को उसके घर पर जाकर गोली मारो ।

गोलीबारी के साथ ही इस प्रकार की कही गई बातों को सुनकर तथा परमजीत को बेसंुध गिरा हुआ देखकर वह अपने घर की तरफ दौड़ा। तो देखा कि उसके भाई सुजीत पर संदीप गोरियावास, दिनेश पुत्र धर्मवीर, रोहित अन्य पिस्तौल से गोलियां मार रहे थे। गोलियों की आवाज सुनकर चाची राजो देवी तथा पिता सुमेर सिंह हमें बताओ हमें बताओ कहते हुए जोर से चिल्ला रहे थे । पुलिस में दी गई शिकायत में अजीत पुत्र सुमेर सिंह के द्वारा कहा गया है कि धनपत निवासी धनोरा भतीजा जस्सू व उसके लड़के के कहने पर ही हमलावरों के द्वारा भाई परमजीत और सुजीत पर प्लानिंग के तहत गोलियां मारी गई है।  घायल अवस्था में दोनों को मेदांता अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पटौदी थाना पुलिस के द्वारा मृतकों के भाई अजीत के द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर उपरोक्त नामित सभी हमलावरों के खिलाफ हत्या, शस्त्र अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अपनी आगामी कार्यवाही आरंभ की हुई है।

error: Content is protected !!