चंद्र शेखर आज़ाद के बलिदान दिवस पर प्रदेशभर में गूंजेगा वंदे मातरम का तराना : सुखविंदर श्योराण
आजादी की लड़ाई लडऩे वाले परिवारों का सम्मान करेगी भाजपा
हरियाणा वीरों व क्रांतिकारियों की भूमि, कांग्रेस ने छिपाया बलिदानियों का शौर्य।

विरेन्द्र यादव चेयरमैन जिला अध्यक्ष ने बताया कि देश आजादी का 75वा वर्ष को अमृत मोहत्सव के रूप में मना रहा है। इसी कडी मे सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पुरे हरियाणा मे गाव गांव व शहर शहर मे जयहिंद बोस के बाद अब 27 फरवरी को चन्द्रशेखर आजाद का बलिदान दिवस पर पुरे हरियाणा में गुंजेगा वंदेमातरम।

विरेन्द्र यादव चेयरमैन ने बताया कि माननीय प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ओर आदरणीय सुखविंदर सिंह मांढी के साथ कार्यकर्ताओं का एक दल आजाद पार्क प्रयागराज से उस पावन मिट्टी को लेकर देर रात गुरूग्राम पहुंचां है ओर आज इस पावन मिट्टी को भाजपा किसान मोर्चा जिला कार्यालय पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों को सोपी गई। 27 फरवरी को सभी विधानसभाओ में इस मिट्टी से तिलक लगाकर वंदेमातरम के जय घोष के साथ वीर शहीद चन्द्रशेखर आजाद को अपनी भावाजंली अर्पित करेंगे।

प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह मांढी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बताया की कांग्रेस ने देश के शहीदों को गुमनामी के अंधेरे में धकेलने का घोर पाप किया है। यही नहीं, देश की आजादी के लिए अपना बलिदान देने वाले बलिदानियों के शौर्य को छिपाने का काम भी कांग्रेस ने किया है।

प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर श्योराण ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जिन शहीदों को भुलाने का काम किया, भाजपा कार्यकर्ता संकल्प लेकर उनकी कथाओं को हरियाणा के जन-जन तक पहुंचाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले 27 फरवरी को शहीद चंद्र शेखर आज़ाद के बलिदान दिवस प्रदेशभर में 90 विधानसभाओं पर प्रत्येक पंचायत व शहर के हर वार्ड से हरियाणा वासी शामिल होकर चंद्र शेखर आज़ाद को भावानजली देंगे व आज़ाद को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इसी दिन प्रदेश में लगभग लाखों कार्यकर्ता एक साथ आज़ाद जी को याद करते हुए वंदे मातरम का उद्घोष करेंगे। उन सभी परिवारों का सम्मान किया जाएगा, जिन परिवारों के लाल स्वतंत्रता आंदोलन में भर्ती होकर देश की आजादी के लिए लड़े।

सुखविंदर श्योराण ने कहा कि हरियाणा की धरती बलिदानियों व क्रांतिकारियों की धरती रही है। अंग्रेजों ने यहां की जनता पर बड़े-बड़े अत्याचार किये लेकिन अहिरवाल की बहादुर जनता ने अपने सम्मान से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि ऐसे वीरों व क्रांतिकारियों को कांग्रेस ने गुमनाम कर दिया और ऐसे वीरों का जिक्र तक नहीं किया गया। उन्होंने भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 27 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम में ऐसे गुमनाम शहीदों, वीरों व क्रांतिकारियों को याद करके जनता को अवगत करवाएं व नमन करें।

इस अवसर पर तकदीर खरखडा , मनीष गाडोली जिला महामंत्री , मुकेश जैलदार जिला महामंत्री ,पिंटू त्यागी जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा , उपाध्यक्ष कर्मचन्द यादव , दिनेश यादव , गजराज तंवर , सतपाल राघव , अमरचंद पवार नवीन चोहान , सतीश कुमार , नवीन यादव , शिव कुमार , केशव कुमार , मनोज तवर , राजेश ठाकरान , डा. ललित शर्मा , ओमप्रकाश यादव, पवन यादव युवा मोर्चा , बेगराज यादव , संदीप राघव प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ,जिला पदाधिकारी एवं ज़िलों के अध्यक्ष व मण्डल अध्यक्ष ओर कार्यकर्ता विशेष रूप से उपस्थित थे।

error: Content is protected !!