चंद्रशेखर आजाद पार्क प्रयागराज से बलिदानी मिट्टी लेकर आए धनखड़

–पालम एयरपोर्ट पर गुरुग्राम, मेवात के कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार अभिनंदन
— महान स्वतन्त्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर 27 फरवरी को हर विधानसभा क्षेत्र में होगा वन्देमातरम कार्यक्रम – बोले धनखड़

गुरुग्राम, 23 फरवरी। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ की अगुवाई में भाजपा प्रतिनिधि मंडल प्रयागराज से महान स्वतन्त्रता सेनानी चन्द्र शेखर आजाद के बलिदान स्थल की पवित्र मिट्टी और गंगाजल लेकर देर रात पालम एयरपोर्ट पंहुचा। पालम एयरपोर्ट पर गुरुग्राम, मेवात झज्जर, पलवल, फरीदाबाद से पंहुचे पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रतिनिधि मंडल का जोरदार अभिनदंन किया और गगनभेदी वन्देमात्ïरम के नारे लगाए।  धनखड़ ने कहा कि युवा चंद्रशेखर ने प्रण लेते हुए कहा था मैं आजाद हूं और आजाद ही रहूंगा। युवा क्रांतिकारी चंद्रशेखर के इस प्रण ने अंग्रेजी साम्राज्य को हिलाकर रख दिया था । अग्रेंजों ने युवा सेनानी को पकडऩे के लिए 700 सिपाही लगा दिए और पांच हजार रूपये ईनाम घोषित कर दिया था, फिर भी चंद्रशेखर आजाद को अंग्रेज पकड़ नहीं पाए। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में यह गौरवगाथा हर भारतीय युवा तक पंहुचनी चाहिए।

  धनखड़ ने कहा कि अमर बलिदानी चंद्र शेखर आजाद के शहीदी स्थल की पवित्र मिट्ïटी का टीका माथे पर लगाकर हरियाणा के लोग  27 फरवरी को वंदेमातरम बोलेंगे और महान स्वतंत्रता सेनानी को अपनी भावाजंलि देंगे। यह कार्यक्रम हरियाणा के सभी विधान सभा क्षेत्रों में होगा। पार्टी के किसान मोर्चा को वंदेमात्ïरम कार्यक्रम के सफल आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में अमर बलिदानी चंद्र शेखर आजाद की गौरवगाथा पर प्रकाश डाला जाएगा ताकि युवा पीढ़ी अपने बलिदानियों की शहादत से देश भक्ति की प्रेरणा ले सके।

  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आजादी के आंदोलन में कांग्रेस ने केवल अपने इतिहास का गुणगान किया और महान क्रांतिकारियों के तीन -चौथाई इतिहास को छिपाने का पाप किया है। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में हर बलिदानी की गौरव गाथा पब्लिक डोमेन में लाई जाएगी। इस नेक कार्य के लिए भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता दिन-रात जुटा हुआ है। जिस तरह 23 जनवरी को पूरे हरियाणा ने नेता जी को याद किया। इसी तरह 27 फरवरी को चंद्र शेखर आजाद के बलिदान दिवस पर पूरा हरियाणा  वंदेमात्ïरम बोलेगा।

भाजपा प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश महामंत्री एवं विधायक मोहन कौशिक,प्रदेश महामंत्री डॉ पवन सैनी, प्रदेश किसान मोर्चा अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह मांढ़ी सहित किसान मोर्चा के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।  

You May Have Missed

error: Content is protected !!