आठ मार्च को गडकरी जनसभा के मंच से करेंगे करोड़ों की परियोजना का शिलान्यास.
मानेसर एलिवेटेड, बिलासपुर-बावल चौक व कापड़ीवास फ्लाईओवर का शिलान्यास.
गडकरी की सभा को लेकर राव इंद्रजीत सिंह ने क्षेत्र के ग्रामीणों से किया संवाद

फतह सिंह उजाला

पटौदी/गुरुग्राम। केंद्र व प्रदेश सरकार के संयुक्त प्रयासों से विकास व सुरक्षा सहित अन्य विभिन्न क्षेत्रों में ऐतिहासिक सुधार किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं, सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के माध्यम से गरीब, किसान और वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़कर उनके जीवन को बेहतर बनाया जा रहा है। यह बात केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बुधवार को कुकड़ौला गांव मंदिर परिसर पचगांव में समर्थको एवं कार्यकर्ताओं के बीच कही। बुधवार को कार्यकर्ताओं सहित समर्थकों की इस अहम बैठक को राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा एक लंबे अरसे के बाद शक्ति प्रदर्शन के तौर पर आंका जा रहा है।

राव इंद्रजीत सिंह पंचगांव में 8 मार्च को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर आसपास के क्षेत्र के लोगों के साथ गडकरी की जनसभा को यादगार बनाने व समर्थकों से चर्चा करने पहुंचे थे। राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नेतृत्व में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा नए राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण के साथ-साथ रोड कनेक्टिविटी वाले सभी मार्गाे को दुरुस्त किया जा रहा है। इसी क्रम में दिल्ली – जयपुर नेशनल हाईवे पर यातायात का दबाव कम करने के लिए वे 08 मार्च को विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए पंचगांव पहुँच रहे हैं। राव ने कहा कि नीतिन गडकरी 08 मार्च को दिल्ली – जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब एक हजार करोड़ रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं के पूरा होने उपरांत दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात के दबाव को कम किया जा सकेगा और यातायात व्यवस्था बेहतर होगी। उन्होंने बताया कि गड़करी इस दौरान जनसभा को भी संबोधित करेंगे जिस का स्थान निश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों द्वारा दौरा भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण विकास कार्यों की गति धीमी हुई लेकिन अब स्थिति में अपेक्षाकृत सुधार है, तो विकास कार्यों को भी गति प्रदान की जा रही है।

फ्लाईओवर व अंडर पास की मिलेगी सौगात
राव इंद्रजीत ने शिलान्यास परियोजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि बिलासपुर चौक फ्लाईओवर करीब 23 करोड़ रूपए की लागत से, मानेसर एलिवेटेड फ्लाईओवर करीब 81 करोड़ रूपए की लागत से व बावल चौक फ्लाईओवर के निर्माण पर लगभग 23 करोड़ रूपए की राशि खर्च की जाएगी। वहीं रेवाड़ी के कॉपड़ीवास चौक पर फ्लाईओवर को भी इसी परियोजना में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे व सर्विस लेन की मरम्मत के लिए 459 करोड रूपए का टेंडर भी इसी परियोजना में शामिल है। इसके साथ-साथ 08 मार्च को विभिन्न परियोजनाओं के तहत होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम में राजस्थान के हिस्से में बनने वाले फ्लाईओवर व अंडर पास को भी इस योजनाओं में शामिल किया गया है।

विकास के अभूतपूर्व कार्य हुए
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीणों व क्षेत्र के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि पिछले सात सालों में केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के नेतृत्व में विकास के अभूतपूर्व कार्य हुए है। वहीं समय-समय पर क्षेत्र के जनमानस की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उनकी समस्याओं का भी समाधान किया गया है। ऐसे में हम सभी की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि 08 मार्च को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुँचकर इस शिलान्यास कार्यक्रम को सफल बनाए।

इस मौके पर नगर निगम गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, पटौदी की पूर्व विधायक बिमला चौधरी, गुरुग्राम के पूर्व मेयर विमल यादव, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन अभय सिंह सहित काफी संख्या में विभिन्न गांव के ग्रामीण प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

error: Content is protected !!