सीएम फ्लाइंग स्क्वाड के द्वारा बिलासपुर में बाला जी अस्पताल पर रेड.
अस्पताल 24 घण्टे खुला और एमरजेंसी में मरीजों को एडमिट कर ईलाज.
अस्पताल संचालक बिट्टू यादव, डा धर्मेंन्द्र व सोनू कुमार पर मामला दर्ज.
बिट्टू यादव गांव बाघनकी का किराये के भवन अवैध है निजी अस्पताल

फतह सिंह उजाला

पटौदी/गुरूग्राम। सीएम फ्लाइंग स्क्वाड के द्वारा थाना क्षेत्र बिलासपुर में पचगांव-तावडूं रोड पर गांव फालिजवास मार्किट में किराये के भवन में बालाजी नाम से अवैध निजी अस्पताल पर रेड करके कई चौंकाने वाले खुलासे किये गए है। जानकारी के मुताबिक सीएम फ्लाइंग स्क्वाड गुरुग्राम को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र बिलासपुर में पचगांव-तावडूं रोड पर गांव फालिजवास मार्किट में बिट्टे यादव पुत्र महेश कुमार वासी गांव बाघनकी थाना मानेसर जिला गुरूग्राम ने किराये के भवन में बालाजी नाम से अवैध निजी अस्पताल खोल रखा है। जिसमें लगभग 14/15 बेड की सुविधा है तथा अस्पताल संचालक के पास स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई लाईसैंस नहीं लिया गया है। यह अस्पताल 24 घण्टे खुला रहता है और एमरजेंसी में मरीजों को एडमिट करके ईलाज किया जा रहा है।

डाक्टर की सीट पर सोनू कुमार
इस सूचना पर सीएम फ्लाइंग स्क्वाड, जिला ड्रग कन्ट्रोलर व स्वास्थ विभाग की संयुक्त टीम का गठन कर बालाजी अस्पताल पचगांव-तावडू रोड फाजिलवास मार्केट जिला गुरूग्राम में रेड की गई। रेड के दौरान ’डाक्टर की सीट पर सोनू कुमार पुत्र श्री बलजीत वासी गांव नन्दगढ जिला जीन्द हरियाणा जो अपने गले में स्टैथेस्कोप डाले हुए बैठा हुआ मिला व अस्पताल संचालक बिट्टू यादव पुत्र श्री महेश कुमार वासी बाघनकी जिला गुरूग्राम, अस्पताल में अन्य 10 नर्सिंग व साफ-सफाई स्टॉफ के साथ हाजिर मिला। टीम द्वारा सोनू डाक्टर से उसकी डाक्टर की डिग्री मांगी गई, जो मौके पर कोई डिग्री पेश नहीं कर सका व सोनू द्वारा बताया गया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों का ईलाज डाक्टर धर्मेन्द्र द्वारा भी किया जाता है, डाक्टर धर्मेन्द्र को अस्पताल संचालक द्वारा फोन करके अस्पताल में बुलाया गया। पुछताछ पर डाक्टर धर्मेंन्द्र ने बताया कि वह श्री बालाजी अस्पताल मे एक.अगस्त 2021 से सैलरी/शेयरिंग बेस पर कार्य कर रहा है। डाक्टर धर्मेंन्द्र ने बताया कि मरीजों के ईलाज की फाइलों में उसके कोई हस्ताक्षर नहीं हैं , बल्कि पिछले दो माह से वह इस अस्पताल में नहीं आ रहा है। मरीजों की फाईलों पर उसके नाम की स्टांप का दुरूपयोग किया जा रहा है।

बिना सर्जन के मरीजों की सर्जरी की
रेडिंग टीम द्वारा पाया गया कि श्री बालाजी अस्पताल में बिना महिला डाक्टर के गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी व सीजेरियन किया जाता है और रिकार्ड फाईल देखने पर पाया गया कि बिना सर्जन के मरीजों की सर्जरी की गई है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की फाईलों के निरीक्षण पर पाया गया कि सभी मरीज डाक्टर धर्मेन्द्र के नाम पर ही भर्ती किए गए और फाईलो के अन्दर दूसरे डाक्टरों के हस्ताक्षर किए जाने पाए गए हैं। अस्पताल के रिकार्ड में काफी जाली मैडिकल सर्टीफिकेट जारी किए हुए पाए गए, अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में कई दवाईयां एक्सपायर डेट की पाई गई जो कि जीवन रक्षक दवाईयां हैं।

अलग-अलग डाक्टरों की चार मोहर
टीम द्वारा अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अस्पताल से अलग-2 डाक्टरों की 4 मोहर क्रमशः डाक्टर समित बंसल बीएएमएस 23429, डाक्टर धर्मेंन्द्र एम.बी.बी.एस. 94652,  डाक्टर अभेन्द्र शेखर रजि. नम्बर 28083, व श्री बालाजी हस्पताल के नाम की स्टॉम्प मिली, जिनको रेडिंग टीम द्वारा कब्जा में लिया गया।  रेडिंग टीम को श्री बालाजी अस्पताल के डाक्टर रूम, वार्ड व ओ.टी. रूम से काफी मात्रा में दवाईयां मिली। जिनकी खरीद फरोख्त बारे अस्पताल संचालक कोई बिल/दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवा पाया। अस्पताल संचालक बिट्टू यादव पुत्र महेश कुमार, डाक्टर धर्मेंन्द्र व सोनू कुमार के खिलाफ थाना बिलासपुर में विभिन्न धाराओ के तहत अभियोग पंजीकृत करके आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।’

error: Content is protected !!