राज्यसभा सांसद डॉ  सुभाष चंद्रा ने एसडीएम विकास यादव के अलावा 16 समाजसेवियों व प्रतिभावान युवाओं को किया सम्मानित
राज्यसभा सांसद ने लोहारी राघो गांव में धर्मशाला का किया शिलान्यास , गांव में विकास कार्यों के लिए 21 लाख रुपए देने की घोषणा

लौहारी राधों / हांसी  , 20 फरवरी । मनमोहन शर्मा 

राज्यसभा सांसद डॉ सुभाष चंद्रा ने लोगों को आह्वान किया कि वह संत महात्माओं ,पीर पैगंबरों की शिक्षाओं को जीवन में अपनाकर और उनके दिखाए मार्ग पर चलकर राष्ट्र को और मजबूत बनाने का काम करें।

  सुभाष चंद्रा ने यह विचार लोहारी राघो गांव  में एक जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा संत -महापुरुष, पीर पैगंबर मामूली व्यक्ति नहीं होते हैं इनके द्वारा समाज कल्याण के उद्देश्य को लेकर गहन साधना की हुई होती है। जिसकी बदौलत वे पूरी मानवता का मार्गदर्शन करते हैं। ऐसे महापुरुषों के दिखाए मार्ग पर चलकर ही हर व्यक्ति जीवन में उन्नति तथा राष्ट्र के विकास में योगदान अदा कर सकता है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह बच्चों को बाल्यकाल से ही स्वतंत्रता सेनानियों ,देशभक्तों तथा शहीदों की वीर- गाथाएं सुनाएं ताकि आगे चलकर वह देश के सच्चे ईमानदार, कर्मठ नागरिक बनकर भारत को और आगे ले जाने का काम कर सकें।

 राज्यसभा सांसद डॉ सुभाष चंद्रा ने कहा कि लोहारी राघो गांव से वह काफी वर्षों से जुड़े हुए हैं और आगे भी जुड़े रहेंगे और इसी प्रकार से गांव व क्षेत्र के विकास के लिए काम करते रहेंगे। उन्होंने लोहारी राघो गांव  में विकास कार्यों के लिए 21 लाख रुपए की धनराशि  देने की घोषणा की। इससे पूर्व उन्होंने गांव में धर्मशाला की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने अनाज मंडी में एक और सैड बनवाने की भी घोषणा की। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर हांसी चंडीगढ़ वाया गांव सिसाय ,लोहारी राघो तथा बरवाला नारनौंद वाया लोहारी राघो गांव में बस सर्विस तुरंत शुरू करवाने की भी बात कही।

  राज्यसभा सांसद ने इस अवसर पर लोहारी राघो तथा कई गांव के प्रतिभाशाली युवाओं तथा समाजसेवियों को सम्मानित किया। 

सम्मानित होने वाली शख्सियतों में एसडीएम विकास यादव ,अंजू वर्मा, अनीता ठकराल, विशाल कंबोज, प्रीतम साबला, पाला राम सैनी, संदीप कंबोज, जितेंद्र चावला ,सतपाल डाटा,  भरता राम पुनिया, सुनील, बनारसी राठी, सरदार ज्ञान सिंह, कृष्ण ,सुभाष धानक तथा रोहित बडगूजर शामिल रहे।

राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा का ग्रामीणों द्वारा  फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। गांव की ओर से उन्हें पगड़ी पहनाई गई तथा बाबा बंदा बहादुर ट्रस्ट द्वारा सरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया।

 एसडीएम विकास यादव ने जिला प्रशासन की ओर से उपमंडल में पहुंचने पर राज्यसभा सांसद का स्वागत किया। इस अवसर पर नंदकिशोर चावला, निवर्तमान सरपंच चंद्रकांता, पूर्व सरपंच सुरेश, ओम प्रकाश, सोमेश सरपंच दादरी, रतनलाल बडगूजर देवेंद्र व्यास, सतवीर  भौरिया,रोहित चावला,सुरजभान सरपंच मलिकपुर तथा क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

error: Content is protected !!