पंचकूला 20 फरवरी – हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री चन्द्र मोहन ने कहा कि जिस प्रकार से हरियाणा में परत दर परत घोटाले उजागर हो रहें हैं उससे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिह्न लगना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में चंदपुरा अम्बाला में बनाए जा रहे प्रदेश के पहले होम्योपैथी मैडीकल कालेज के निर्माण में सरिया और मिट्टी का एक बड़ा घोटाला हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की नाक के नीचे उजागर हुआ है।

चन्द्र मोहन ने कहा कि अम्बाला में एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र में 21 जनवरी को छपे पेपर में अम्बाला में बन रहे खेल स्टेडियम और लघु सचिवालय के निर्माण में हुए करोड़ों रुपए के घोटाले का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और होम्योपैथी मैडीकल कालेज निर्माण में घोटाला लोगों के सामने आ गया है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज इस धोटाले की पूरी तरह जांच करवा कर दोषियों को सजा दिलवाने काम काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस सरकार से न्याय की उम्मीद करना बेईमानी होगा क्योंकि आज तक जितने भी घोटाले हुए हैं किसी भी मामले में संजीदगी से जांच नहीं की गई चाहे वह शराब घोटाला हो, गेहूं घोटाला हो या हरियाणा लोक सेवा आयोग के द्वारा नियुक्तियों में किया गया घोटाला सभी में एक बात सामने आई है कि ऐसे घोटालों की जांच करने की बजाय उनको दबाने में ज्यादा विश्वास रहा है।

उन्होंने कहा कि यह हरियाणा प्रदेश के लोगों का दुर्भाग्य है कि यहां हर रोज भृष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं और रिश्वत लेना आम बात हो गई है हर रोज ऐसे मामले अखबारों की सुर्खियां बने रहते हैं। लूट पाट और डैकती तथा फिरौती की घटनाएं शर्मसार कर रही हैं। यहां तक कि नेता भी अब सुरक्षित नहीं रहें हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उनके छोटे भाई कुलदीप बिश्नोई से जिस प्रकार से 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई और जान से मारने की धमकी दी गई वह हरियाणा सरकार की कानून व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है।

चन्द्र मोहन ने मांग की है कि कुलदीप बिश्नोई ही नहीं अपितु चौधरी भजन लाल के परिवार को समुचित व्यवस्था प्रदान की जाए। चौधरी भजन लाल ने केवल जनता की भलाई के लिए काम किया और यही कारण है कि वह आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वह प्रदेश में बिगड़ती हुई कानून और व्यवस्था के बारे में शीघ्र कदम उठाए अन्यथा प्रदेश की जनता तो बड़े बड़े लोगों को सिंहासन से उतार देती है । उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी के इवैनट मैनेजमेंट से तंग आ चुकी है इस लिए समय रहते कदम उठाए जाएं अन्यथा प्रदेश की जनता बदलाव के लिए तैयार बैठी है।