जीएसटी की चोरी की शिकायत पर फरीदाबाद से आई टीम ने मंडीअटेली मंडी में छापेमारी 

सेल टैक्स व जीएसटी की संयुक्त टीम ने जांच की।

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। मंडी अटेली अनाज मंडी में 4 फर्मो द्वारा जीएसटी की बड़े स्तर पर चोरी करने की शिकायत पर सेल टैक्स व जीएसटी की टीम ने जांच की।

यह टीम फरीदाबाद से जांच के लिए पहुंची थी। इससे पहले इन फर्माे पर किसी की शिकायत पर अक्टूबर माह में मार्केट कमेटी की पंचकूला टीम ने भी जांच की थी।

जीएसटी निरीक्षण टीम ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। जानकारी के अनुसार गुरुवार को सुबह मंडी अटेली अनाज मंडी में 11 बजे पहुंच कर 4 फर्माे पर जीएसटी के रिकॉर्ड को खंगालना शुरू किया। दुकान नम्बर 98 श्री राम ट्रेडिंग कम्पनी व दुकान नम्बर 101 सुभाषचंद्र भुवनेश कुमार की फर्म पर जीएसटी की रेड की शुरुआत की। टीम का नेतृत्व करने वाले जीएसटी के अधिकारी अजय कुमार कुंडू व दूसरे अधिकारी शामिल रहे। टीम ने ई-बिल, खरीद, बिक्री का स्टॉक रजिस्टर के अलावा दूसरे रिकॉर्ड की जांच की। अनाज मंडी में फसल की खरीद पर 1 प्रतिशत मार्केट फीस ली जाती है, वही सरसों की खरीद व बिक्री पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगती है। इन फर्माे पर जीएसटी की चोरी की शिकायत पर फरीदाबाद से आई टीम ने छापेमारी की है। जीएसटी टीम में करीब 5 गाड़ी में अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे। टीम ने समाचार लिखे जाने तक मीडिया से किसी प्रकार की जानकारी सांझा नहीं की।

यहां यह उल्लेखनीय है कि जिले में एक महीने में जीएसटी की यह तीसरी रेड है। दो बार शहर नारनौल में जीएसटी की रेड मारी थी । नारनौल में जिस वक्त रेड पड़ी थी उस वक्त भी मीडिया कर्मियों से बनाई थी दूरी व चुप्पी साधी थी । आज मंडी अटेली में भी अधिकारियों ने मीडिया से  दूरी बनाई । कुछ भी बोलने को तैयार नही हुए। आखिर अधिकारियों की चुप्पी को क्या समझा जाए। अधिकारियों की चुप्पी सन्देह के घेरे में है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!