बीजेपी-जेजेपी ने हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध और महंगाई में बनाया नंबर वन- हुड्डा

अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए सरकार उछाल रही है 75% आरक्षण का जुमला- हुड्डा
5 साल के डोमिसाइल नियम से मूल निवासियों को रोजगार मिलना होगा मुश्किल- हुड्डा
आंगनवाड़ी और आशा वर्कर्स आंदोलनरत, विधानसभा में कांग्रेस उठाएगी उनकी आवाज- हुड्डा
पंजाब, उत्तराखंड व गोवा में सरकार बनाएगी कांग्रेस, यूपी में दर्ज करवाएगी मजबूत हाजिरी- हुड्डा

17 फरवरी, रोहतकः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी-जेजेपी सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध और महंगाई में नंबर वन बना दिया है। आज हरियाणा का युवा देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी झेल रहा है। सीएमआईई के मुताबिक 23.4 प्रतिशत बेरोजगारी दर के साथ हरियाणा सभी राज्यों से आगे है। सीएमआईई वहीं संस्था है जिसके आंकड़े दिखाकर बीजेपी यूपी में वोट मांग रही है। इन आंकड़ों से स्पष्ट है कि गठबंधन सरकार रोजगार सृजन में पूरी तरह नाकाम है। इसी नाकामी को छिपाने के लिए सरकार प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण का जुमला उछाल रही है।

हुड्डा आज रोहतक में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। वो यहां कई सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने हरियाणा डोमिसाइल की शर्त को 15 से घटाकर 5 साल कर दिया है। इससे अन्य राज्य का कोई भी व्यक्ति आसानी से यहां का डोमिसाइल हासिल कर प्रदेश में रोजगार हासिल कर सकेगा। इससे प्रदेश की नौकरियों में अन्य राज्य के लोगों की भागीदारी और बढ़ेगी। यानी 75 प्रतिशत के जुमले से मूल निवासियों को कोई लाभ नहीं होने वाला है। इसके विपरीत 5 साल के डोमिसाइल का खामियाजा प्रदेश की आने वाली पीढ़ियों तक को भुगतना पड़गा।

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि आज हर महकमा कर्मचारियों की किल्लत झेल रहा है क्योंकि सरकार खाली पदों पर भर्ती नहीं कर रही है। आलम यह है कि अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है और स्कूल-कॉलेज में टीचर नहीं है। सरकारी दफ्तरों की बजाए कर्मचारी सड़कों पर हैं क्योंकि वो सरकार की नीतियों से परेशान हैं। प्रदेश की 52,000 आंगनवाड़ी वर्कर्स पिछले ढाई महीने से आंदोलनरत हैं। आशा वर्कर्स भी अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर हैं। लेकिन सरकार लगातार उनकी अनदेखी कर रही है। आने वाले विधानसभा सत्र में कांग्रेस उनकी मांगों को पुरजोर तरीके से उठाएगी।

5 राज्यों के विधानसभा चुनावों पर प्रतिक्रिया देते हुए हुड्डा ने कहा कि वो स्टार प्रचारक के तौर पर अलग-अलग राज्यों में प्रचार करने के लिए गए हैं। माहौल देखकर स्पष्ट है कि कांग्रेस पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में सरकार बनाने जा रही है। साथ ही यूपी में भी कांग्रेस मजबूत हाजिरी दर्ज करवाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!