… तीन चोर पुलिस के लिए बन गए हैं बड़ी चुनौती !

हेलीमंडी में एक बार फिर एक साथ तीन घरों में चटकाए ताले.
सोने चांदी के जेवरात, चांदी के सिक्के और नगदी पर हाथ साफ.
बीते करीब एक माह से पटौदी और हेली मंडी में हो रही है चोरी.
कुछ दिन पहले ही जयदेव कॉलोनी में तीन घरों को बनाया निशाना

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी क्षेत्र में नियमित अंतराल पर हो रही चोरी और चोरी को वारदात अंजाम देने वाले चोर स्थानीय पुलिस के लिए चुनौती बनकर लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम देते चले आ रहे हैं । एक बार फिर से पटौदी विधानसभा क्षेत्र के ही हेलीमंडी नगरपालिका इलाके में चोरों ने दमदार उपस्थिति दर्ज करवाते हुए एक ही रात में एक ही मोहल्ले में एक साथ तीन घरों को अपना निशाना बनाया। चोर दो घरों से सोने चांदी के जेवरात चांदी के पुराने सिक्के मोबाइल फोन नकदी सहित कीमती सामान पर हाथ साफ कर फरार हो गए, एक स्थान पर कुछ नहीं मिला। बुधवार दिन में आस पड़ोस के लोगों के द्वारा बंद घरों के दरवाजे के ताले टूटे हुए देखे जाने के बाद चोरी की आशंका हुई । इसके बाद में संबंधित परिवार के सदस्यों को और उनके नजदीकी रिश्तेदारों को फोन द्वारा घर के ताले टूटने के बारे में बताया गया। इसके बाद में विवाह शादी के लिए दिल्ली गए हुए स्थानीय निवासी विवाह समारोह को बीच में ही छोड़कर हेली मंडी लौटने के लिए मजबूर हो गए। यहां हुई चोरी के बारे में सबसे पहले डायल 112 पर सूचना दी गई और इसके बाद में हेली मंडी चौकी प्रभारी महेश कुमार और एएसआई हरजीत व अन्य पुलिसकर्मी घटनास्थल का जायजा लेने सहित मौका मुआयना करने के लिए पहुंचे।

दिनेश पुत्र जयनारायण के मुताबिक बुधवार को दिल्ली रिश्तेदारी में शादी के लिए वह मंगलवार को अपने घर के मेन गेट का ताला लगाकर परिवार सहित गया हुआ था । बुधवार को भतीजे बबलू के द्वारा फोन पर बताया गया कि घर के गेट का ताला टूटा हुआ है, इसके बाद बिना समय गवाएं विवाह समारोह को बीच में ही छोड़ वह हेली मंडी लौटने के लिए मजबूर हो गया। यहां आने पर देखा गया कि चोरों के द्वारा मेन गेट के अलावा अन्य दरवाजों के भी ताले तोड़े हुए थे । अंदर घर में अलग-अलग कमरों में डबल बेड गोदरेज की अलमारी व अन्य अलमारियों को पूरी तरह से खंगाल कर चोर गोल्ड एवं सिल्वर की ज्वेलरी सहित नगदी पर हाथ साफ कर ले गए । चोरों ने घर में रखे फ्रिज में से कोल्ड ड्रिंक इत्यादि निकालकर पिया तथा फ्रिज में जो खाने का सामान था चोरों ने खाने के सामान से अपनी भूख भी मिटाई। दिनेश के यहां चोरी के लिए तलाशी के दौरान चोरों के द्वारा इस्तेमाल की गई टॉर्च को चोर डबल बेड के दीवान में ही जलता हुआ छोड़ गए।

इसके अलावा रेलवे स्टेशन के नजदीक और जग्गू वाला मंदिर के बगल में विकास पुत्र मामन चंद के घर को चोरों ने अपना निशाना बनाया। विकास के मुताबिक मंगलवार रात को घर पर कोई नहीं था तथा वह अपनी माता जी को छोड़ने के लिए गया हुआ था। इसी दौरान चोरों ने मौके का फायदा उठाते हुए घर के कमरे के दरवाजों के ताले तोड़ते हुए ज्वेलरी और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। विकास के मुताबिक अज्ञात चोर उसके यहां से 50,000 नकद, दो गोल्ड चेन, 3 जोड़ी कानों के डायमंड के झुमके, 4 जोड़ी कानों के सोने के कुंडल, चार सोने की अंगूठी, दो सोने के मंगलसूत्र, एक स्मार्टफोन तथा 20 पुराने चांदी के सिक्के पर हाथ साफ कर फरार हो गए।  विकास के बगल में ही देवेंद्र बंसल के यहां भी चोरों के द्वारा ताला तोड़ा गया । लेकिन चोरों का दुर्भाग्य और देवेंद्र बंसल का सौभाग्य था कि जिस दरवाजे का ताला तोड़ा गया, वह असल में गोदाम था और गोदाम में ऐसा कोई भी कीमती सामान मौजूद नहीं था जिसे कि चोर अपने साथ ले जा सकते थे ।

चोरी की वारदात की सूचना मिलते ही वार्ड के पार्षद मदन लाल अग्रवाल, , पम्मी, दिनेश, विकास, प्रवीन गर्ग, धर्मपाल अग्रवाल, मोहित, पवन, मोहित बंसल सहित और भी लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए। गौरतलब है कि करीब एक पखवाड़े पहले भी जय देव कॉलोनी में चोरों के द्वारा अलग-अलग घटनाओं में कई घरों को अपना निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। इसी कड़ी में ही पटौदी के नरहेड़ा रोड पर भी चोरों के द्वारा बंद पड़े मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। जय देव कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे में तीन युवकों को जहां हुई चोरी की वारदात के दौरान संदिग्ध अवस्था में आते जाते देखा गया । ठीक इसी प्रकार से मंगलवार रात को वार्ड नंबर 7 में भी जहां सीसीटीवी लगे हैं वहां पर तीन संदिग्ध लोगों को ही गली से जाते हुए देखा गया । स्थानीय लोगों का मानना है कि जो युवक सीसीटीवी में रात करीब 2 बजे देखे गए हैं , इन्हीं के द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है । बहरहाल चोरों की पहचान करने के लिए हेलीमंडी पुलिस चौकी प्रभारी महेश यादव के द्वारा फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को चोरी वाले स्थान से फिंगर प्रिंट लेने के लिए बुलवाया गया है। समाचार लिखे जाने तक स्थानीय पुलिस अपनी आगामी कार्यवाही को जारी रखे हुए है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!