हिजाब पहने विदेशी महिला द्वारा टैक्सी ड्राइवर पर हमला

यह घटना साइबर सिटी में सबसे व्यस्त रहने वाले राजीव चौक चौैराहे की.

टैक्सी ड्राइवर पर हमलावर महिला के द्वारा फरार होने का किया गया प्रयास

महिला ने किया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी की गई हाथापाई

हमले में घायल हुुए टैक्सी ड्राइवर को उपचार के लिए भेजा गया अस्पताल

हिजाब पहने हमलावर हिंसक विदेशी महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । इन दिनों देशभर में हिजाब एक विवाद का मुद्दा बना हुआ है । इसी बीच देश की राजधानी के दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते साइबर सिटी गुरुग्राम में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सभी को झझकोरने के साथ ही हर समय चौकन्ना रहने वाली पुलिस व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर डाले हैं। बहरहाल टैक्सी ड्राइवर पर हमला करने वाली हिजाब पहने विदेशी मूल की महिला को पूछताछ के लिए गुरुग्राम पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है । वही तेजधार हथियार से हमले में लगी चोट के बाद उपरांत टैक्सी चालक को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया ।

टैक्सी चालक रघुराज के मुताबिक मंगलवार को दोपहर के समय वह राजीव चौक पर टैक्सी डीएल 1 जेडसी 0965 लेकर पहुंचा । उस समय टैक्सी में आनंद विहार जाने के लिए एक सवारी भी बैठी हुई थी। इसी दौरान अचानक हिजाब-बुर्का पहने हुए एक महिला आई , तो उसने जैसे ही चालक साइड का शीशा नीचे किया वैसे ही महिला ने अचानक कथित रूप से खंजर नुमा तेजधार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया । इस प्रकार अचानक हुए हमले से टैक्सी चालक रघुराज भी सन्न रह गया । रघुराज के मुताबिक वह तुरंत टैक्सी से बाहर आया तो, तब तक हमला करने वाली बुर्का पहने महिला सड़क पर दूर तक दौड़ती चली गई । इसी दौरान स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई । टैक्सी चालक रघुराज के मुताबिक हमला करने से पहले बुर्का पहने महिला ने दाएं बाएं देखा और इसके बाद तुरंत हमला कर दिया। उसने यह सोचा था कि शायद महिला को कहीं जाना होगा, वह इसी विषय में बात करना चाहती है। यही सोचकर उसने चालक साइड का शीशा नीच कर लिया था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिस के पहुंचने के बाद भी हमलावर महिला के तेवर कम नहीं हुए और महिला पुलिस कर्मियों के साथ हिजाब पहने महिला ने जमकर हाथापाई की। सूत्रों के मुताबिक आरंभिक पूछताछ में यह पता लगा है कि महिला अपने आप को इजिप्ट का रहने वाला बता रही है । लेकिन उसके पास कोई पासपोर्ट अथवा आधिकारिक दस्तावेज उपलब्ध नहीं था। वही महिला के द्वारा हिंदी और अंग्रेजी भाषा को बोलने और समझने में आ रही परेशानी को देखते हुए उससे बात करने के लिए दुभासिया की मदद ली जा रही है । इसी पूरे घटनाक्रम में टैक्सी चालक रघुराज के मुताबिक हमला करने के बाद मौके से फरार होते समय महिला ने पत्थर भी उठाया था जोकि बाद में उसने फेंक दिया था।

पुलिस सूत्रों द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि महिला की मानसिक हालत ठीक नहीं है।  लेकिन फिलहाल इस पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है और उसके बाद ही पता लग पाएगा कि महिला की मानसकि हालत खराब है या फिर इस पूरे मामले टैक्सी ड्राइवर के ऊपर किये गए हमले में महिला की मंशा क्या थी। इस बारे में हमने पुलिस प्रवक्ता से जानने की कोशिश की तो उन्होंने यह कहा कि अभी मामला दर्ज नहीं हुआ है। मामला दर्ज हो जाने के बाद ही पूरी जानकारी दी जाएगी। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने आरोपी महिला के ऊपर मामला दर्ज नहीं किया था बस फिलहाल पूछताछ जारी थी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!