स्कूल बस में दी गालियां, उसके बाद घर पर बोला सामूहिक हमला

जान बचाने पड़ोसी के घर में घुसे छात्र पर राड लाठी पाइप से हमला.
यह घटना पटौदी क्षेत्र में हेलीमंडी जयदेव कॉलोनी पार्ट 2 यह बताई गई.
सामूहिक जानलेवा हमले में घायल छात्र गुरुग्राम अस्पताल में उपचाराधीन.
आरोपियों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। स्कूल बस से घर लौटते समय कक्षा 11वीं के छात्र को बस में सवार साथियों के द्वारा जातिसूचक गालियां दी गई । इसके एक दिन बाद आरोपी पक्ष के द्वारा सामूहिक हमला बोला गया , जब वह छात्र अपने मित्र के पास घर के बाहर खड़ा था । इस हमले में छात्र को गंभीर चोट आने पर पटौदी के सामान्य नागरिक अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट करवाया गया। जहां से उसकी हालत को देखते हुए गुरुग्राम सेक्टर 10 अस्पताल में रेफर किया जा चुका है । यह घटना पटौदी विधानसभा क्षेत्र के हेली मंडी नगर पालिका इलाके में जय देव कॉलोनी पार्ट 2 की बताई गई है ।

इस संदर्भ में छात्र सुशांत कटारिया पुत्र मुकेश कुमार कटारिया निवासी जय देव कॉलोनी की माता सुरेश देवी के द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस के द्वारा आरोपियों के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट और भादस की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी गई है । इस संदर्भ में पीड़ित छात्र सुशांत कटारिया पुत्र मुकेश कुमार कटारिया जोकि यदुवंशी स्कूल रेवाड़ी में 11वीं कक्षा का छात्र है तथा उसके साथ में आदित्य पुत्र सुधीर यादव कक्षा 9 का ही छात्र बताया गया है । पुलिस में दी गई शिकायत और दर्ज मामले के मुताबिक सुशांत कटारिया और आदित्य दोनों बच्चे स्कूल बस से अपने घर लौट रहे थे । उसी दौरान आदित्य उर्फ मनु के द्वारा जाति सूचक शब्द बोलते हुए अभद्र गालियां दी गई । आरोप है धमकी भी दी गई कि अपनी औकात में ही रहा कर, छात्र सुशांत कटारिया की माता सुरेश देवी के द्वारा पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि ईट इत्यादि से हमला करने के बाद में गली में ही इंदु और उसकी लड़की हरसू ने भी आकर जाति सूचक शब्द बोलते हुए अभद्र गालियां दी।

इसके बाद में सुशांत अपने दोस्त हिमांशु पुत्र मुरारी लाल के घर के बाहर खड़ा हुआ था कि अचानक उसी दौरान 5-6 अज्ञात लड़के, जिनके साथ में सुधीर यादव भी मौजूद था, आते ही अचानक सुशांत कटारिया के साथ में मारपीट करते हुए हमला बोल दिया । इस प्रकार अचानक हमला हुए देख आस-पड़ोस के लोगों ने भी लड़के सुशांत को छुड़वाना चाहा तो हमलावरों ने धमकाना शुरू कर दिया । इसके बाद में सुशांत भागकर पास में ही सुमन यादव के घर में अपनी जान बचाने के लिए घुस गया । इसी दौरान हमला करने वालों के द्वारा लाठी ,डंडे , लोहे की पाइप, राड इत्यादि से लड़के सुशांत पर हमला किया गया । इस हमले में सुशांत का फोन गिर गया और उसकी पहनी हुई सोने की चौन भी गायब हो गई ।

छात्र सुशांत की माता सुरेश देवी के द्वारा पुलिस में दी गई शिकायत में कहा गया है कि उसके पुत्र पर हमला करने वाले सुधीर यादव उसकी पत्नी व अन्य के खिलाफ में कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए। जब लड़का सुशांत अपनी जान बचाने के लिए सुमन यादव के मकान में घुसा तो सुधीर यादव व उसके साथ के हमलावरों ने कहा कि आज तो बच गया आइंदा तेरे और तेरे परिवार को जान से मार देंगे। इसके बाद हमले में चोट लगने के बाद घायल छात्र को पटौदी के सामान्य नागरिक अस्पताल में ले जाया गया, जहां से स्थानीय पुलिस को अस्पताल प्रशासन के द्वारा एक युवक के घायल अवस्था में उपचार के लिए लाया जाने के संदर्भ में सूचना दी गई। इस सूचना के बाद पुलिस पटोदी नागरिक अस्पताल पहुंची। जहां घायल के माता पिता के द्वारा दिए गए बयान और शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धारा 506, 147, 149, 323 तथा एससी/एसटी एक्ट अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है । वही पीड़ित पक्ष का आरोप है कि हमले की घटना के 4 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!