अधिकारी सरकारी कार्यालय में आने वाले लोगों के साथ विनम्र व्यवहार करते हुए उनके काम प्राथमिकता के आधार पर करें : एसडीएम जितेंद्र सिंह अहलावत

हांसी 2 फरवरी। मनमोहन शर्मा

एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने बुधवार को उपमंडल कार्यालय परिसर में स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कर्मियों के हाजरी रजिस्टर से लेकर कार्यालयों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों तथा कर्मचारियों के वैक्सीनेशन सैटिफिकेट भी चेक किए।

एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत द्वारा किए गए औचक निरीक्षण के दौरान हालांकि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित पाए गए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी कार्यालयों में आने वाले लोगों के साथ विनम्र व्यवहार करें और उनके कार्यों को भी प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही एवं अनावश्यक देरी सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कार्यालयों के सभी लंबित कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र निपटाना सुनिश्चित करें ताकि कार्यों की पेंडेंसी शून्य की जा सके। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों तथा कर्मचारियों के कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भी चेक किए। उन्होंने कहा कि सभी कर्मी कार्यालयों में मास्क लगाकर उपस्थित रहे और कार्यालयों में कार्यों को लेकर आने वाले लोगों को भी मास्क लगाने व टीकाकरण करवाने के प्रति जागरूक करें।

उन्होंने सभी विभागाध्यक्षओं को निर्देश दिए कि वे कार्यालयों की साफ-सफाई रखें। इसके लिए कार्यालयों में तथा कार्यालयों के बाहर पर्याप्त कूड़ादानों को स्थापित करवाएं ताकि लघु सचिवालय परिसर को साफ सुथरा बनाए रखा जा सके। उन्होंने कार्यालयों के सेवादारों को वर्दी में ही कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए। उन्होंने औचक निरीक्षण अभियान एसडीएम कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण कर किया। इसके बाद उन्होंने तहसील कार्यालय, खजाना कार्यालय समेत सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया।

एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत का यह निरीक्षण दौरा पूरी तरह से गुप्त रहा यहां तक कि इस औचक निरीक्षण दौरे की जानकारी एसडीएम कार्यालय के किसी भी कर्मचारी को नहीं थी ।

आज सुबह एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत सुबह 9:00 बजे कार्यालय पहुंचे और इसके तुरंत बाद उपमंडल कार्यालय परिसर में स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण अभियान शुरू कर दिया उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि बिना किसी ठोस कारण के जनता के कार्यों की फाइलों को लटकाया तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

error: Content is protected !!